Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने रच दिया इतिहास! टीम इंडिया के लिए आई साल की सबसे बड़ी खुशखबरी
Advertisement

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने रच दिया इतिहास! टीम इंडिया के लिए आई साल की सबसे बड़ी खुशखबरी

Suryakumar Yadav: भारत के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बुधवार को जारी नवीनतम टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं. रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में 47 रनों की पारी की बदौलत उनके 910 रेटिंग अंक हो गए थे, लेकिन सीरीज के दूसरे मैच में नाबाद 26 रनों की पारी खेलने के बावजूद उनके अंकों की संख्या 908 रह गई.

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने रच दिया इतिहास! टीम इंडिया के लिए आई साल की सबसे बड़ी खुशखबरी

ICC Rankings: भारत के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बुधवार को जारी नवीनतम टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं. रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में 47 रनों की पारी की बदौलत उनके 910 रेटिंग अंक हो गए थे, लेकिन सीरीज के दूसरे मैच में नाबाद 26 रनों की पारी खेलने के बावजूद उनके अंकों की संख्या 908 रह गई.

सूर्यकुमार यादव ने रच दिया इतिहास!

सूर्यकुमार पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों में सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक के इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान के रिकॉर्ड के भी काफी करीब हैं. डेविड मलान ने 2020 में केपटाउन में 915 अंक हासिल किए थे. सूर्यकुमार टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों में सर्वाधिक रेटिंग अंक हासिल करने वालों की ऑल टाइम ग्रेट खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं.

टीम इंडिया के लिए आई साल की सबसे बड़ी खुशखबरी

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में छह मैच में 239 रन जुटाकर सूर्यकुमार टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे थे. इसके बाद उन्हें पिछले महीने आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर भी चुना गया. सूर्यकुमार के अलावा भारत का कोई अन्य बल्लेबाज या गेंदबाज टॉप 10 में शामिल नहीं है. ऑलराउंडर की सूची में हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर हैं. मोहम्मद सिराज वनडे गेंदबाजों की सूची में टॉप पर बने हुए हैं. बल्लेबाजों की सूची में शुभमन गिल छठे, विराट कोहली सातवें और रोहित शर्मा नौवें स्थान पर बरकरार हैं.

(Source Credit - PTI)

Trending news