World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से पहले टीम को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी पहले मैच से हुआ बाहर
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से पहले टीम को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी पहले मैच से हुआ बाहर

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती मैच से एक स्टार खिलाड़ी बाहर हो गया है. आईपीएल के दौरान घुटने में चोट लगने के बावजूद इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम के शामिल किया गया है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से पहले टीम को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी पहले मैच से हुआ बाहर

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. टूर्नामेंट का पहला मैच गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. ये स्टार खिलाड़ी इस मैच में खेलता हुआ नजर नहीं आएगा. ये खिलाड़ी फिलहाल चोट से जूझ रहा है, जिसके चलते पहले मैच का हिस्सा नहीं बन सकेगा.

ये स्टार खिलाड़ी पहले मैच से हुआ बाहर

न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के घुटने की चोट से उबरने पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. आईपीएल के दौरान घुटने में चोट लगने के बावजूद विलियमसन वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम के सदस्य हैं. उनकी पूरी तरह से रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए, न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि विलियमसन 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में नहीं खेलेंगे.

न्यूजीलैंड के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक

केन विलियमसन (Kane Williamson) ने न्यूजीलैंड के लिए अभी तक 94 टेस्ट, 161 वनडे और 87 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 54.89 की औसत से 8124 रन, वनडे में 47.83 की औसत से 6554 रन और टी20 में 33.29 की औसत से 2464 रन बनाए हैं.

केन विलियमसन ऐसे हुए थे चोटिल

न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के कप्तान विलियमसन को 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के पहले मैच में पैर में चोट लगी थी. चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 13वें ओवर के लिए हार्दिक ने जोशुआ लिटिल को गेंद थमाई थी. तीसरी गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ ने मिडविकेट बाउंड्री की तरफ शॉट लगाया, जिसे उछलते हुए विलियमसन ने लपका. हालांकि वह 2 रन ही बचाने में कामयाब हो पाए और ये चौका रहा. इसी बीच विलियमसन (Kane Williamson) बाउंड्री लाइन के दूसरी पारी गिर गए और फिर उनसे उठा ही नहीं गया. वह दर्द में कराह रहे थे. बाद में फिजियो ने उनके पास पहुंचकर बात की और चोट देखी. उन्हें थोड़ी देर बाद कंधे के सहारे मैदान से बाहर जाना पड़ा था. इस चोट के चलते उनकी सर्जरी भी हुई थी.

वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, विल यंग.

 

Trending news