ENG vs BAN: बांग्लादेश पर दोहरी मार! पहले इंग्लैंड से मिली हार, अब ICC ने खिलाड़ियों पर लिया तगड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow11909886

ENG vs BAN: बांग्लादेश पर दोहरी मार! पहले इंग्लैंड से मिली हार, अब ICC ने खिलाड़ियों पर लिया तगड़ा एक्शन

World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार(10 अक्टूबर) को हुआ वर्ल्ड कप का सातवां मुकाबला एक बुरे सपने की तरह रहा. पहले इंग्लैंड ने इस मुकाबले में 137 रनों से धो डाला. इसके बाद अब ICC ने टीम पर बड़ा एक्शन ले लिया है.

ENG vs BAN: बांग्लादेश पर दोहरी मार! पहले इंग्लैंड से मिली हार, अब ICC ने खिलाड़ियों पर लिया तगड़ा एक्शन

ICC action on Bangladesh: वर्ल्ड कप 2023 के सातवें मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 137 रनों के बड़े अंतर से हराकर टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली. बांग्लादेश की यह पहली हार है. बांग्लादेश के लिए यह मुकाबला एक बुरे सपने की तरह रहा. पहले गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई. इसके बाद अब ICC ने भी कड़ा रुख अपनाते हुए टीम के खिलाड़ियों पर बड़ा एक्शन ले लिया है.

ICC ने लिया ये बड़ा एक्शन

ICC(इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में बांग्लादेश को स्लो ओवर रेट के चलते मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. शाकिब अल हसन की कप्तानी में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने समय सीमा के अंदर एक ओवर कम फेंका, जिसके चलते यह जुर्माना लगाया गया. आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार स्लो ओवर रेट में दोषी पाए जाने पर खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए उनकी मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

मलान का तूफानी शतक

बांग्लादेश को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और मात्र 91 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया. मलान ने 107 गेंदों में 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 140 रनों की धुआंधार पारी खेली. इस मैदान पर वर्ल्ड कप इतिहास का यह सबसे तेज शतक है. उनके वनडे करियर का यह छठा शतक है. इनके अलावा कप्तान जो रूट (82) और सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (52) ने भी शानदार अर्धशतक लगाया.  

रीस टॉपले की कमाल गेंदबाजी

बल्लेबाजों के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज रीस टॉपले ने 10 ओवर में 4 विकेट लेकर बांग्लादेश के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. टॉपले ने रीस टॉपले ने पारी के दूसरे ही ओवर में लगातार दो गेंदो पर तंजीद हसन (1), नजमुल हुसैन शान्तो (0) को आउट किया. इसके बाद शाकिब अल हसन(1) को भी बोल्ड कर दिया. चौथा विकेट उन्होंने मुश्फिकुर रहीम का लिया जो 51 रन बनाकर अच्छी  बल्लेबाजी कर रहे थे. रीस टॉपले के अलावा क्रिस वोक्स ने 2 विकेट लिए जबकि सैम करन, मार्क वुड, आदिल रशीद और लियाम लिविंगस्टोन को एक-एक सफलता मिली. बांग्लादेश के लिए लिटन दास ने अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने 66 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हो सके.

Trending news