Shafali Verma: शेफाली वर्मा के घर बधाई देने पहुंचे CM खट्टर, कहा-हरियाणा की बेटी पर देश को गर्व
Advertisement

Shafali Verma: शेफाली वर्मा के घर बधाई देने पहुंचे CM खट्टर, कहा-हरियाणा की बेटी पर देश को गर्व

भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को हराकर 7 विकेट से पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया. अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा के घर गए हैं और उन्होंने तारीफ कर बड़ी बात कही है. 

Twitter

India vs England Women U-19 World Cup: भारत महिला टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया. फाइनल मुकाबले में भारतीय प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया. भारतीय बॉलर टिटास साधु ने 4 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. इसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया. वहीं, भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद खुशी से गदगद नजर आईं. अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शेफाली के घर जाकर उनकी तारीफ की है. 

CM मनोहर लाल ने कही ये बात 

पहला महिला अंडर-19 टी-20 क्रिकेट विश्वकप विजेता भारतीय टीम की कप्तान शेफाली वर्मा के घर पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा की बेटी शेफाली और पूरी क्रिकेट टीम पर देश को गर्व है. भारतीय अंडर-19 महिला टीम की कप्तान शेफाली वर्मा हरियाणा के रोहतक की रहने वाली हैं. 

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दम 

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला टीम की बॉलर्स ने कमाल का खेल दिखाया. इंग्लैंड की पूरी टीम 68 रन ही बना पाई, जिसके जबाव में भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया और पहला अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब जीतने का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. 

अर्चना देवी (तीन ओवर में 17 रन) और पार्श्वी चोपड़ा (चार ओवर में 13 रन) ने भी दो-दो विकेट लिये. मन्नत कश्यप (13 रन पर एक विकेट), कप्तान शेफाली वर्मा (16 रन पर एक विकेट) और सोनम यादव (तीन रन पर एक विकेट) भी विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में शामिल रहे. टिटास साधु ने 4 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.

BCCI देगा ईनाम 

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा सौम्य तिवारी और गोगाडी तृष्णा ने 24-24 रन बनाए. वहीं, कप्तान शेफाली वर्मा ने 15 रन बनाए. BCCI के सचिव जय शाह ने विजेता टीम को 5 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi-अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news