India vs England: भारत दौरे से पहले इंग्लैंड टीम को झटका, पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये खूंखार बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow12070724

India vs England: भारत दौरे से पहले इंग्लैंड टीम को झटका, पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये खूंखार बल्लेबाज

England tour of India 2024: भारत दौरे पर आने से पहले ही इंग्लैंड की टीम को झटका लगा है. टीम का एक खूंखार बल्लेबाज निजी कारणों के चलते आगामी टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होगा. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है.

India vs England: भारत दौरे से पहले इंग्लैंड टीम को झटका, पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये खूंखार बल्लेबाज

Harry Brook: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने रविवार 21 जनवरी को घोषणा की कि हैरी ब्रूक (Harry Brook) भारत के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. बोर्ड ने बताया कि ब्रूक (Harry Brook) निजी कारणों से तुरंत स्वदेश लौट जाएंगे. इस सीरीज से पहले ट्रेनिंग के लिए ब्रुक (Harry Brook) टीम के साथ अबुधाबी पहुंचे थे. बोर्ड ने उनकी जगह एक अन्य प्लेयर के नाम का भी ऐलान कर दिया है जो अगले 24 घंटे में टीम से जुड़ेंगे. बता दें कि ब्रूक (Harry Brook) का बाहर होना इंग्लैंड के लिए एक बड़ा झटका है. वह भारत दौरे पर टीम के लिए मैच विनर की भूमिका निभा सकते थे.

ECB ने दिया बयान 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बयान के अनुसार, 'हैरी ब्रुक (Harry Brook) व्यक्तिगत कारणों से तुंरत स्वदेश लौटने को तैयार हैं. वह सीरीज के लिए भारत नहीं आएंगे.' बोर्ड ने आगे बताया, 'ब्रुक (Harry Brook) का परिवार ने इस दौरान उनकी प्राइवेसी रखने का अनुरोध किया है. ईसीबी और परिवार मीडिया और जनता से अनुरोध करते हैं कि वे उनकी इस इच्छा का सम्मान करें और उनकी प्राइवेसी में कोई हस्तक्षेप करने से बचें.' बता दें कि ब्रुक ने अपना टेस्ट डेब्यू 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया था. इंग्लैंड के लिए उनका आखिरी मैच जुलाई 2023 में ओवल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ था. यॉर्कशर के इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने अब तक 12 टेस्ट खेलकर चार शतक और सात अर्द्धशतक से 1181 रन बनाए हैं.

स्क्वॉड से जुड़ेगा ये खिलाड़ी

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने डेन लॉरेंस (Dan Lawrence) को भारत दौरे के लिए टीम के साथ भेजने का फैसला किया है. वह अगले 24 घंटे में टीम के साथ जुड़ेंगे. इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के लिए अब तक 11 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में उनके नाम 551 रन हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक भी लगाए हैं. आखिरी बार मार्च 2022 में लॉरेंस (Dan Lawrence) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था.

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड का अपडेटेड टेस्ट स्क्वॉड 

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, डेन लॉरेंस, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट और मार्क वुड.

Trending news