Women's T20 World Cup Final: कप्तान हरमनप्रीत ने शेफाली वर्मा के लिए कही ये बड़ी बात
Advertisement

Women's T20 World Cup Final: कप्तान हरमनप्रीत ने शेफाली वर्मा के लिए कही ये बड़ी बात

हरमनप्रीत ने कहा कि ये उनके लिए जबरदस्त अनुभव होगा, टीम इंडिया पहली बार करीब 90,000 दर्शकों के बीच स्टेडियम में मैच खेलेंगी.

हरमनप्रीत कौर ने भारत को वर्ल्ड कप फाइलन में पहुंचाकर इतिहास रच दिया है (फोटो-Reuters))

नई दिल्ली: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground)  पर 8 मार्च को रविवार के दिन आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप (Womens T20 World Cup) का खिताबी मुकाबला होने जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया की टक्कर मेजबान ऑस्ट्रेलिया से होगी. भारत ने इस टूर्नामेंट में खेले गए अपने सभी मैच जीते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला बारिश की वजह से रदद् हो गया था. फाइनल मैच की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने खिताबी जंग पहले कुछ अहम बातें कही हैं.

    1. हरमनप्रीत कौर फाइनल मैच को लेकर पॉजिटिव हैं.
    2. पूनम यादव की गेंदबाजी पर कप्तान को भरोसा है.
    3. शेफाली वर्मा से अच्छी पारी की उम्मीद की जा रही है.

जब उनसे पूछा गया कि मेलबर्न में दर्शकों के बड़ी तादात के बीच मैच खेलना कैसा रहेगा, तब हरमनप्रीत ने कहा, "ये जबरदस्त अनुभव होगा, हम लोग पहली बार करीब 90,000 दर्शकों के बीच स्टेडियम में मैच खेलेंगे. हमलोग इसे लेकर काफी पॉजिटिव हैं, हमारे लिए रविवार का दिन पहले दिन की तरह होगा, हमलोगों को पहली गेंद से ही शुरू करना होगा. हमारी टीम मैच जीतने की ताकत रखती है."

कप्तान हरमनप्रीत ने आगे कहा कि, "हमलोग अच्छे मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं, जो टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी वो जीतेगी, हमें ऐसी भीड़ के बीच में मैच खेलने की आदत है, हमें पता है कि स्टेडियम में काफी शोर होगा, हमें हर खिलाड़ियों पर नजर रखनी होगी, हर खिलाड़ी के लिए ये अहम दिन है. हम दिक्कतों पर गौर नहीं कर रहे हैं, हमें इस मैच का लुत्फ उठाना है और अपना बेस्ट खेल दिखाना है."

जब मीडिया ने कप्तान से फिरकी क्वीन पूनम यादव (Poonam Yadav) के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वो टीम में पॉजिटिविटी भर देती हैं, पूनम हमारी सबसे अहम गेंदबाज़ हैं, वो हमेशा आगे बढ़ कर गेंदबाज़ों को लीड करती हैं. मुझे लगता है कि हमारे लिए हर एक खिलाड़ी अहम है, टीम के साथ रहकर हर कोई अपना बेहतरीन प्रदर्शन करे और टीम को जीत दिलाने की कोशिश करे."

यह भी देखें- Women's T20 World Cup Final से पहले पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन के बीच ट्विटर टॉक

पत्रकारों ने ओपनर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के बारे में भी पूछा, इसके जवाब में हरमनप्रीत ने कहा, "वो काफी उत्साहित हैं, शेफाली ऐसी खिलाड़ी जो हमेशा क्रिकेट खेलने का लुत्फ उठातीं हैं, रविवार के दिन उनके लिए खास होगा, वो हर तरह से रन बनाएं जैसा कि हम उनसे उम्मीद कर रहे हैं." शेफाली ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और भारत के लिए जीत की वजह बनीं हैं. 

Trending news