Hardik Pandya: 'यह सही समय नहीं...', राजस्थान रॉयल्स से मिली शर्मनाक हार के बाद हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow12217041

Hardik Pandya: 'यह सही समय नहीं...', राजस्थान रॉयल्स से मिली शर्मनाक हार के बाद हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

आईपीएल 2024 के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने बड़ी बात कह दी है. उन्होंने टीम की गलतियों को लेकर भी बयान दिया है. 

Hardik Pandya: 'यह सही समय नहीं...', राजस्थान रॉयल्स से मिली शर्मनाक हार के बाद हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

Hardik Pandya Statement: पहले संदीप शर्मा ने पंजा (5 विकेट) खोला और उसके बाद रन चेज करते हुए यशस्वी जायसवाल के बल्ले से तूफानी शतक निकला, जिससे राजस्थान रॉयल्स ने अपने घर में मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से रौंद दिया. इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ में जाने की स्थिति पूरी तरह से मजबूत कर ली है. वहीं, मुंबई इंडियंस को इस हार से तगड़ा झटका लगा है. मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने टीम की बैटिंग और बॉलिंग दोनों का जिक्र किया.

क्या बोले हार्दिक?

हार्दिक ने मैच के बाद कहा, 'हम शुरुआत में ही खुद को मुसीबत में डाल लिया, लेकिन तिलक और निहाल जिस तरह खेले वह शानदार था. हमने पारी का अंत उम्मीद के मुताबिक नहीं कर पाए और इसलिए हमने 10 से 15 रन कम बनाए.' उन्होंने आगे कहा, 'गेंदबाजी में हमें गेंदों को स्टंप्स पर रखा था, लेकिन हमने उन्हें पावर प्ले में शरीर से दूर गेंदबाजी की. यह मैदान पर हमारा सबसे अच्छा दिन नहीं था. हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया. हर कोई अपनी भूमिका जानता है, हमें अपनी गलतियों को सुधारने की जरूरत है और उन्हें दोहराया नहीं जाए.'

खिलाड़ियों को लेकर दिया बयान

हार्दिक ने खिलाड़ियों को लेकर कहा, 'खेल के बाद खिलाड़ियों के पास जाने का यह सही समय नहीं है, हर कोई प्रोफेशनल है. वे अपनी भूमिका जानते हैं. हम इस मैच से सीख सकते हैं और जो गलतियां हमने की हैं, उन्हें सुधारें और सुनिश्चित करें कि हम ऐसा दोबारा न करें. प्रोग्रेस बहुत जरूरी है. टीम के भीतर, व्यक्तिगत रूप से, हमें अपनी खामियों को स्वीकार करना होगा और शायद उन पर काम करना होगा. मुझे खिलाड़ियों का समर्थन करना पसंद है और ध्यान हमेशा अच्छा क्रिकेट खेलने, अपनी योजनाओं पर टिके रहने और यह सुनिश्चित करने पर होगा कि हम बेसिक गलतियां न करें. क्रिकेट सिंपल है, जब तक हम इसे सिंपल रखते हैं, यह अच्छा है.'

ऐसा रहा मैच

मुंबई के 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए यशस्वी जायसवाल (नाबाद 104) ने नाबाद शतक जड़ने के अलावा जोस बटलर (35) के साथ पहले विकेट के लिए 74 और कप्तान संजू सैमसन (28 गेंद में नाबाद 38, दो छक्के, दो चौके) के साथ दूसरे विकेट के लिए 109 रन की अटूट साझेदारी की. इनकी मदद से रॉयल्स ने आठ गेंद शेष रहते एक विकेट पर 183 रन बनाकर जीत दर्ज की. जायसवाल ने 60 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और सात छक्के मारे. मुंबई इंडियंस ने इससे पहले तिलक वर्मा (45 गेंद में तीन छक्कों और पांच चौकों से 65 रन) के अर्धशतक और निहाल वढेरा (49) के साथ उनकी पांचवें विकेट की 99 रन की साझेदारी से खराब शुरुआत से उबरते हुए 9 विकेट पर 179 रन बनाए. रॉयल्स की तरफ से संदीप शर्मा (18 रन पर पांच विकेट) ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की. ट्रेंट बोल्ट (32 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए दो विकेट चटकाए. 

Trending news