GT vs CSK: कप्तान धोनी ने पहले ही मैच में चली ये खतरनाक चाल, अब हार्दिक की हार पक्की!
Advertisement

GT vs CSK: कप्तान धोनी ने पहले ही मैच में चली ये खतरनाक चाल, अब हार्दिक की हार पक्की!

IPL 2023 1st Match: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) का आगाज हो गया है. सीजन के पहले मैच में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने हैं. गुजरात की कमान धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के पास है जिन्होंने इस मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. 

gt vs csk

GT vs CSK Playing 11: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) का आगाज आज यानी शुक्रवार से हो गया. सीजन के पहले मैच में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने हैं. गत चैंपियन गुजरात की कप्तानी धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के पास है. हार्दिक ने इस मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

खचाखच भरा स्टेडियम, रोमांचक मैच की उम्मीद

दर्शकों से खचाखच भरे अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता. उन्होंने चेन्नई के खिलाफ सीजन के इस शुरुआती मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पिछले सीजन में गुजरात और चेन्नई के बीच 2 मुकाबले खेले गए और दोनों ही मैच टाइंटस टीम ने अपने नाम किए. अब देखना दिलचस्प होगा कि अहमदाबाद में जीत किसके खाते में दर्ज होगी लेकिन चेन्नई के कप्तान धोनी ने एक खास खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में शामिल किया. 

क्या बोले हार्दिक?

गुजरात के कप्तान हार्दिक ने टॉस जीतने के बाद कहा, 'हम पहले गेंदबाजी करेंगे. यहां खेलना हमेशा अच्छा होता है. नई शुरुआत, नया सीजन, काफी रोमांचक लग रहा है. देश में लगभग सभी को उनसे (धोनी) प्रेरणा मिली है. आशु पा (कोच आशीष नेहरा) पूरी रात काम करते हैं कि क्या किया जाना चाहिए. मुझे नहीं पता (आज के लिए टीम कॉम्बिनेशन).'

धोनी ने इस खिलाड़ी को किया शामिल

सीएसके के कप्तान धोनी ने इस मैच के लिए प्लेइंग-11 में 20 साल के राजवर्धन हैगरगेकर को शामिल किया. राजवर्धन भारत की अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे हैं. दाएं हाथ के मीडियम पेसर राजवर्धन काफी अच्छे गेंदबाज हैं और उनके पास गति भी है. वह बैटिंग ऑलराउंडर हैं और मौका मिलने पर बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं. एक बात और है कि चेन्नई टीम में उम्रदराज खिलाड़ी काफी हैं और ऐसे में राजवर्धन के आने से टीम में विविधता आएगी. सीनियर खिलाड़ियों के अनुभव से राज को भी काफी सीखने को मिलेगा. उन्होंने अभी तक 8 टी20 मैच खेले हैं जिनमें 5 विकेट उनके नाम हैं.

चेन्नई की प्लेइंग-11 : डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, मोईन अली, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर और राजवर्धन हैंगरगेकर.

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग-11 : ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, केन विलियमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल, यश दयाल और अल्जारी जोसेफ.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news