IND vs AUS: टी20 इंटरनेशनल में ग्लेन मैक्सवेल ने रचा इतिहास, तोड़ दिया बाबर आजम का महारिकॉर्ड
trendingNow11983401

IND vs AUS: टी20 इंटरनेशनल में ग्लेन मैक्सवेल ने रचा इतिहास, तोड़ दिया बाबर आजम का महारिकॉर्ड

India vs Australia 3rd T20I: ग्लेन मैक्सवेल के धुआंधार शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 5 विकेट से हरा दिया. ग्लेन मैक्सवेल ने 48 गेंदों पर 104 रनों की नाबाद पारी खेली. ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी पारी में 8 चौके और 8 छक्के जमाए. 

IND vs AUS: टी20 इंटरनेशनल में ग्लेन मैक्सवेल ने रचा इतिहास, तोड़ दिया बाबर आजम का महारिकॉर्ड

IND vs AUS 3rd T20I Highlights​: ग्लेन मैक्सवेल के धुआंधार शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 5 विकेट से हरा दिया. ग्लेन मैक्सवेल ने 48 गेंदों पर 104 रनों की नाबाद पारी खेली. ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी पारी में 8 चौके और 8 छक्के जमाए. कंगारू टीम के इस विध्वंसक बल्लेबाज ने इसी के साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. ग्लेन मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम का महारिकॉर्ड तोड़ दिया है.

टी20 इंटरनेशनल में ग्लेन मैक्सवेल ने रचा इतिहास

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने सफल रन चेज के दौरान दुनिया में सबसे ज्यादा 3 शतक ठोकने का कमाल किया है. ग्लेन मैक्सवेल ने सफल रन चेज के दौरान सबसे ज्यादा शतक ठोकने के मामले में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम का महारिकॉर्ड तोड़ दिया है. पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल रन चेज के दौरान 2 शतक जमाए हैं. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने भारतीय गेंदबाजों को आड़े हाथों लेते हुए कंगारू टीम को एक मुश्किल जीत दिला दी. 

सफल रन चेज में सर्वाधिक टी20 शतक

1. ग्लेन मैक्सवेल - 3 शतक

2. बाबर आजम - 2 शतक

3. मुहम्मद वसीम - 2 शतक

वनडे वर्ल्ड कप में दोहरा शतक जड़कर रचा इतिहास 

ग्लेन मैक्सवेल ने 48 गेंदों में नाबाद 104 रन बनाकर एक समय असंभव दिख रहे 223 रनों के लक्ष्य तक ऑस्ट्रेलिया को पहुंचाया. ग्लेन मैक्सवेल ने अपना शतक 47 गेंदों में पूरा करके ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज टी20 शतक के जोश इंगलिस और एरॉन फिंच के रिकॉर्ड की बराबरी की. ऑस्ट्रेलिया को आखिरी दो ओवर में 43 रन चाहिए थे. हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप में दोहरा शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान पर ऐसी ही चमत्कारिक जीत दिलाने वाले मैक्सवेल ने प्रसिद्ध कृष्णा को तीसरी गेंद पर छक्का और आखिरी तीन गेंदों पर चौके जड़ते हुए टीम को पांच विकेट पर 225 रन तक पहुंचा दिया.

Trending news