माइकल वॉन ने की ऐसी 'हरकत', बुरी तरह फंसे; लाइव शो से किए गए बाहर
Advertisement

माइकल वॉन ने की ऐसी 'हरकत', बुरी तरह फंसे; लाइव शो से किए गए बाहर

माइकल वॉन हमेशा अपने बयानों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं. लेकिन माइकल वॉन इस बार इतने बड़े विवाद में फंस गए हैं कि उनकी दुनियाभर में आलोचना हो रही है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन हमेशा अपने बयानों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं. खासकर के टीम इंडिया पर तो वो हमेशा ही कुछ ना कुछ बोलते ही रहते हैं. लेकिन माइकल वॉन इस बार इतने बड़े विवाद में फंस गए हैं कि उनकी दुनियाभर में आलोचना हो रही है. दरअसल ये मामला नस्लवाद से जुड़ा हुआ है. 

  1. बुरी तरह फंसे माइकल वॉन 
  2. बीबीसी ने किया शो से बाहर 
  3. नस्लवाद के लगे हैं आरोप 

बुरी तरह फंसे वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को दो खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए नस्लवाद के आरोपों के कारण बीबीसी के एक शो से बाहर कर दिया गया है. वॉन बीबीसी फाइव लाइव्स के शो ‘द 
टफर्स एंड वॉन क्रिकेट शो’ पर पिछले 12 साल से विशेषज्ञ के तौर पर काम कर रहे थे. उन पर अजीम रफीक ने नस्लवाद का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि वॉन ने उन पर और अन्य खिलाडि़यों पर 2009 में यार्कशर के एक मैच से पहले नस्लपरक टिप्पणी की थी.

वॉन ने किया आरोपों का खंडन

‘डेली टेलिग्राफ’ के लिए एक कॉलम में वॉन ने स्वीकार किया कि रफीक के आरोपों में उनके बारे में ही बात की गई है लेकिन उन्होंने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि वह खुद को बेकसूर साबित करने के लिए लड़ेंगे. वॉन ने एशियाई खिलाड़ियों के एक समूह से कहा था, ‘तुम लोग बहुत ज्यादा हो गए हो. इसके लिए कुछ करना होगा.’ यह वाकया नाटिंघमशर के खिलाफ 2009 में यार्कशर के एक मैच से पहले का है.

माइकल वॉन ने 1991 से 2009 तक काउंटी क्रिकेट खेला है और इसी दौरान उन्होंने एशियाई खिलाड़ियों पर कई बार आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. ईसीबी ने यॉर्कशायर क्रिकेट बोर्ड पर इस पूरे मामले में कड़ा एक्शन लेते हुए सभी तरह की अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी वापस ले ली है. 

Trending news