Team India: WTC फाइनल में इस भारतीय खिलाड़ी का होगा डेब्यू! गेंदबाजों की लाइन-लेंथ बिगाड़ने में है माहिर
Advertisement

Team India: WTC फाइनल में इस भारतीय खिलाड़ी का होगा डेब्यू! गेंदबाजों की लाइन-लेंथ बिगाड़ने में है माहिर

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. यह मुकाबला लंदन के केनिंगटन ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.

Team India: WTC फाइनल में इस भारतीय खिलाड़ी का होगा डेब्यू! गेंदबाजों की लाइन-लेंथ बिगाड़ने में है माहिर

IND vs AUS, WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं. दोनों ही टीमें लंदन पहुंच चुकी हैं और प्रैक्टिस सेशन में खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं. यह मैच 7 से 11 जून के बीच इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इसके लिए 12 जून रिजर्व डे भी रखा गया है. इस बड़े मुकाबले से पहले एक पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर ने बड़ा बयान दे दिया है. 

ये खिलाड़ी करेगा WTC फाइनल में डेब्यू!

टीम इंडिया के लंबे समय तक कोच रहे पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री का मानना है कि ईशान किशन इस मैच में डेब्यू करते नजर आ सकते हैं. पूर्व कोच ने कहा कि अगर भारत दो स्पिन गेंदबाजों के साथ जाता है तो केएस भरत एक सही विकल्प होंगे, लेकिन अगर टीम एक स्पिन और चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरती है तो ऐसे में ईशान किशन का डेब्यू हो सकता है. उनका मानना है कि तेज गेंदबाजों के साथ किशन एक अच्छे विकल्प होंगे. हालांकि, किशन ने टीम इंडिया के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेले हैं. ऐसे में उनके सामने लंबे समय तक विकेटकीपिंग करना एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है.

अचानक खुल गई थी किस्मत

बात करें ईशान किशन की तो उन्हें WTC फाइनल के स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया गया था, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के दौरान स्क्वॉड का हिस्सा केएल राहुल चोटिल हो गए थे जिसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी और इस कारण से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. इसके कुछ समय बाद बीसीसीआई ने ईशान किशन को राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर स्क्वॉड में शामिल किया था. बता दें कि किशन अपनी घातक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. भारत के लिए किशन टी20 और वनडे में डेब्यू कर चुके हैं. वनडे में उनके नाम एक दोहरा शतक भी है. हाल ही में खत्म हुए आईपीएल सीजन में भी किशन ने अच्छी बल्लेबाजी की है.

WTC फाइनल के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर.

स्टैंडबाय: मिचेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ.

Trending news