तेंदुलकर को आउट करने पर भड़क गए थे फैंस, चाहते थे इस गेंदबाज का मर्डर करना
Advertisement

तेंदुलकर को आउट करने पर भड़क गए थे फैंस, चाहते थे इस गेंदबाज का मर्डर करना

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रेसनन ने सचिन को 2011 में ओवल टेस्ट में किया था आउट, उनका कहना है कि इसके बाद उन्हें जमकर धमकियां दी गईं.

ओवल टेस्ट में ब्रेसनन की गेंद पर आउट होने के बाद सचिन तेंदुलकर.

नई दिल्ली. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. उनके फैंस उन्हें आज भी बेहद मान-सम्मान देते हैं. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था कि उन्हें आउट करने वाले गेंदबाज को फैंस बेहद बुरा-भला भी कहते थे. लेकिन अब खुलासा हुआ है कि सचिन को आउट करने पार गेंदबाजों को जान से मारने की धमकी तक मिल जाती थी. ये खुलासा किया है इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टिम ब्रेसनन (Tim Bresnan)ने. ब्रेसनेन ने 'यॉर्कशर क्रिकेट: कवर्स ऑफ पॉडकास्ट' के दौरान यह राज बताया कि 2011 में एक टेस्ट मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर को 91 रन पर आउट करने के लिए उन्हें और ऑस्ट्रेलियाई अंपायर रॉड टकर (Rod Tucker) को जान से मारने की धमकी दी गई थी.

  1. सचिन 91 रन पर खेल रहे थे आउट होते समय
  2. अंपायर रॉड टकर ने दे दिया था उन्हें एलबीडब्ल्यू
  3. फैंस का कहना था कि गेंद लेग साइड से बाहर जा रही थी

100वें शतक की पायदान पर खड़े थे सचिन
दरअसल इस पारी में सचिन तेंदुलकर अपना 100वां शतक बनाने की दहलीज पर खड़े थे. ब्रेसनन के मुताबिक, सचिन तेंदुलकनर 2011 के वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक ठोककर अपने 99 शतक पूरे कर चुके थे. इसके बाद इंग्लैंड के दौरे पर आई टीम इंडिया जब ओवल में चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में उतरी तो सचिन ने शानदार पारी खेली. सचिन जब 91 रन पर पहुंचे तो मेरी (ब्रेसनन की) गेंद पर वे चूक गए और हमारी अपील पर टकर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू घोषित कर दिया. ब्रेसनन ने आगे कहा, वह गेंद शायद लेग साइड के बाहर जा रही थी और ऑस्ट्रेलिया के अंपायर टकर ने उन्हें आउट दे दिया. वे 80 के आसपास (असल में 91 रन) रन बनाकर खेल रहे थे और निश्चित रूप से शतक बना लेते. सचिन के आउट होने के बाद हमने यह सीरीज जीत ली और दुनिया की नंबर एक टीम बन गए. 

 

 

सोशल मीडिया पर दी गई जान से मारने की धमकी
फिलहाल इंग्लैंड टीम से बाहर ब्रेसनन ने कहा, सचिन को आउट करने के बाद मुझे और उस अंपायर को, हम दोनों को कई बार जान से मारने की धमकी दी गई. मुझे टिवटर पर धमकी मिली और अंपायर को लोगों ने उसके घर के पते पर पत्र लिखे. पत्र में जान से मारने की धमकी देने के साथ लिखा गया था कि तुमने उन्हें आउट कैसे दे दिया? गेंद लेग साइड से बाहर जा रही थी. ब्रेसनन का कहना है कि धमकियों के बाद टकर इतना डर गए कि उन्होंने अपने सुरक्षा गार्ड रख लिए. उन्होंने कहा, कई महीनों बाद जब वे मुझसे मिले तो बताया कि दोस्त, मुझे सुरक्षा गार्ड रखना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया में उसके घर के आसपास पुलिस की सुरक्षा दी गई थी.

तेंदुलकर को करना पड़ा एक साल का इंतजार
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शतकों का शतक बनाने से चूकने वाले सचिन तेंदुलकर को इसके बाद अगले साल तक इंतजार करना पड़ा. उन्होंने 2012 के एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर अपना 100वां शतक बनाया. वे ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं और केवल भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ही उनका ये रिकॉर्ड बराबर करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ये भी देखें-

Trending news