मानो ज़लील हो रहे थे क्रिस वोक्स, नृशंस दिखे निसांका... बेन स्टोक्स के दिल पर क्या बीत रही होगी!
Advertisement

मानो ज़लील हो रहे थे क्रिस वोक्स, नृशंस दिखे निसांका... बेन स्टोक्स के दिल पर क्या बीत रही होगी!

England in World Cup: इंग्लैंड को ये क्या हो गया? वर्ल्ड चैंपियन के तौर पर वनडे विश्व कप में उतरी ये टीम और इतना खराब प्रदर्शन. हर क्रिकेट फैन हैरान है. टीम के खिलाड़ी और मैनेजमेंट परेशान है. जब गुरुवार को बेंगलुरु में इंग्लैंड को श्रीलंका ने मात दी, तो हर कोई सन्न हो गया. बेन स्टोक्स की वापसी फीकी पड़ गई.

मानो ज़लील हो रहे थे क्रिस वोक्स, नृशंस दिखे निसांका... बेन स्टोक्स के दिल पर क्या बीत रही होगी!

England in ODI World Cup-2023 : इंग्लैंड को आखिर ये क्या हो गया? वर्ल्ड चैंपियन के तौर पर वनडे विश्व कप (ODI World Cup-2023) में उतरी टीम और इतना खराब प्रदर्शन. हर क्रिकेट फैन जोस बटलर की टीम को देख हैरान है. टीम के खिलाड़ी और मैनेजमेंट परेशान है. इंग्लैंड को गुरुवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए विश्व कप मैच में श्रीलंका ने 8 विकेट से हरा दिया. जैसा प्रदर्शन इंग्लिश टीम ने किया, उसे देखकर हर कोई सन्न हो गया. धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की वापसी फीकी पड़ गई.

निसांका के सामने फीके पड़े इंग्लिश बॉलर्स

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंग्लैंड और श्रीलंका आमने-सामने थे. श्रीलंकाई गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 33.2 ओवर में सिर्फ 156 रन पर समेट दिया. फिर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे पाथुम निसांका (Pathum Nissanka) और सदीरा समरविक्रमा की अटूट शतकीय साझेदारी की मदद से श्रीलंका ने 146 गेंद बाकी रहते 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. इस हार के साथ गत चैंपियन टीम अगर-मगर की मुश्किल डगर पर फिसल गई. निसांका ने 83 गेंद पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 77 रन बनाए. समरविक्रमा ने 54 गेंद पर नाबाद 65 रन की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल है. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 137 रन की अटूट पार्टनरशिप की.

क्या बीत रही होगी दिल पर...

बेन स्टोक्स ने इस मैच से मैदान पर वापसी की. वर्ल्ड कप के मौजूदा एडिशन में अपना पहला मैच खेलने उतरे स्टोक्स भले ही इंग्लैंड के लिए टॉप स्कोरर बने लेकिन 43 रन बनाकर. क्रिस वोक्स ने 6 ओवर फेंके लेकिन कोई विकेट नहीं मिले. जब वह गेंदबाजी के लिए बार-बार रन अप ले रहे थे तो शायद ही उन्हें खुशी हो रही हो.  मार्क वुड ने 4 ओवर फेंके और 23 रन लुटाकर कोई विकेट नहीं ले पाए. डेविड विली को 2 विकेट मिले, जिन्होंने कुसल परेरा (4) और कुसल मेंडिस (11) को पवेलियन भेजा. आदिल राशिद, मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन भी कोई सफलता हासिल नहीं कर पाए.

इंग्लैंड से 2003 के बाद नहीं मिली हार

श्रीलंका की ये विश्व कप में इंग्लैंड पर लगातार 5वीं जीत है. उसने 2003 से अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कोई मैच नहीं गंवाया है. मौजूदा विश्व कप में श्रीलंका ने 5 मैचों में दूसरी जीत दर्ज की. वहीं, जोस बटलर की कप्तानी वाली टीम को इतने ही मुकाबलों में चौथी हार झेलनी पड़ी. इस हार के साथ इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना क्षीण पड़ गई है. श्रीलंका ने पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंचकर अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा है.

लाहिरु बने प्लेयर ऑफ द मैच

असमान उछाल ले रही पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाज जूझते हुए नजर आए. बेन स्टोक्स (73 गेंद पर 43 रन) को छोड़कर उसका कोई भी अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. श्रीलंका की तरफ से लाहिरू कुमारा सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 35 रन देकर 3 विकेट लिए. लाहिरु को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.वहीं, एंजेलो मैथ्यूज और कासुन रजिता ने 2-2 विकेट लिए. छोटे लक्ष्य के सामने श्रीलंका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. तेज गेंदबाज डेविड विली (30 रन देकर दो) ने पहले छह ओवर के अंदर सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा (04) और कप्तान कुसल मेंडिस (11) को आउट करके श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 23 रन कर दिया था. मेंडिस को जीवनदान भी मिला था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए.

Trending news