Eng vs SL: इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह, T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का सफर खत्म
Advertisement
trendingNow11426501

Eng vs SL: इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह, T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का सफर खत्म

England vs Sri Lanka: इंग्लैंड ने श्रीलंका को शानदार अंदाज में हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इंग्लैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से पटखनी दी. 

Twitter

England vs Sri Lanka ICC T20 World Cup 2022: मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जोकि बिल्कुल गलत साबित हुआ. श्रीलंका के लिए पथुम  निसंका ही बड़ी पारी खेल पाए. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिक ही नहीं पाया. श्रीलंका ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 142 रनों का टारगेट दिया, जिसे इंग्लैंड ने आसानी से हासिल कर लिया. इस जीत के साथ इंग्लैंड टीम ने सेमीफाइनल के क्वालीफाई कर लिया और ऑस्ट्रेलिया को नेट-रननेट में पीछे होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा. 

ओपनिंग जोड़ी ने दिलाई शानदार शुरुआत 

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने ही ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए. दोनों ने ही मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. जोस बटलर ने 28 रन बनाए. वहीं, एलेक्स हेल्स ने तूफानी अंदाज में 30 गेंदों में 47 रन बनाए. 

मार्क वुड ने की कातिलाना गेंदबाजी 

तेज गेंदबाज मार्क वुड ने आखिरी ओवर में तीन विकेट निकालकर श्रीलंका को 150 तक नहीं पहुंचने दिया. वुड ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे श्रीलंका की तरफ से पथुम निसंका ने 45 गेंदों पर 67 रन की तूफानी पारी में दो चौके और पांच छक्के लगाए. श्रीलंका की तरफ से दूसरा बड़ा योगदान भानुका राजपक्षे का रहा जिन्होंने 22 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए. 

गेंदबाजों ने दिखाया दम 

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने एक औसत शुरुआत के बाद बढ़िया वापसी करते हुए श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने से रोक दिया. श्रीलंकाई टीम ने आठ ओवर के अंदर ही 70 रनों के आंकड़े को पार कर दिया था, लेकिन बाद में इंग्लैंड ने काफी बढ़िया वापसी की और उनके गेंदबाजों ने रनो के बहाव पर अंकुश लगाया. 

जीतने के मिला 142 रनों का टारगेट 

कुशल मेंडिस ने 14 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन का योगदान दिया. मार्क वुड के पारी के आखिरी ओवर में राजपक्षे ने पहली गेंद पर चौका लगाया, लेकिन फिर दूसरी, पांचवीं और छठी गेंद पर तीन विकेट गंवाए. इंग्लैंड को यह मैच जीतने के लिए 142 रन का लक्ष्य मिला है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news