Champions Trophy 2025: वर्ल्ड कप से हुई बाहर लेकिन इस टीम ने बचा ली अपनी इज्जत, जाते-जाते चैंपियंस ट्रॉफी का कटाया टिकट
Advertisement
trendingNow11955477

Champions Trophy 2025: वर्ल्ड कप से हुई बाहर लेकिन इस टीम ने बचा ली अपनी इज्जत, जाते-जाते चैंपियंस ट्रॉफी का कटाया टिकट

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुई एक टीम ने जाते-जाते अपनी इज्जत बचा ली है. एक समय पर चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर होने की कगार पर खड़ी इस टीम ने अब क्वालीफाई कर लिया है. आखिरी दो मैच जीतकर टीम ने अपनी इज्जत बचा ली है.

Champions Trophy 2025: वर्ल्ड कप से हुई बाहर लेकिन इस टीम ने बचा ली अपनी इज्जत, जाते-जाते चैंपियंस ट्रॉफी का कटाया टिकट

England Cricket Team: वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुई एक टीम ने जाते-जाते अपनी इज्जत बचा ली है. एक समय पर चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर होने की कगार पर खड़ी इस टीम ने अब क्वालीफाई कर लिया है. आखिरी दो मैच जीतकर टीम ने अपनी इज्जत बचा ली है. यह टीम कोई और नहीं बल्कि डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड है. शनिवार(11 नवंबर) को हुए मैच में इंग्लैंड ने जीत के साथ वर्ल्ड कप 2023 का सफर खत्म किया. इस मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 93 रनों से हराया.

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए किया क्वालीफाई

इंग्लैंड की टीम का भले ही वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन रहा लेकिन जाते-जाते टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. बता दें कि इंग्लैंड को शुरुआती 7 में 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद टीम ने पहले नीदरलैंड को हराया और फिर पाकिस्तान को मात देकर चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी जगह पक्की कर ली. टीम के 9 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक हैं और पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है.

नीदरलैंड के पास मौका

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वालीफाई करने के लिए नीदरलैंड के पास शानदार मौका है. यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में होगा ऐसे में मेजबान होने के नाते पाकिस्तान को एंट्री मिल गई है. इनके अलावा भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. अफगानिस्तान इतिहास में पहली बार इस ICC टूर्नामेंट के लिए क्वॉलीफाई हुआ है. नीदरलैंड अगर वर्ल्ड कप 2023 के आखिरी लीग मैच में भारत को हरा देता है तो वह भी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर जाएगा.

93 रन से जीता इंग्लैंड

वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड के लिए आखिरी दो लीग मैच अच्छे रहे हैं. पहले नीदरलैंड को हराया और उसके बाद पाकिस्तान को 93 रनों के बड़े अंतर से मात दी. 11 नवंबर को हुए पाकिस्तान के खिलाफ मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 244 रनों पर ही निपट गई. इस हार के साथ ही पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 से भी बाहर हो गया.

Trending news