ENG vs AFG: इंग्लैंड ने T20 वर्ल्ड कप में जीत से खोला अपना खाता, अफगानिस्तान को 5 विकेट से दी पटखनी
Advertisement
trendingNow11406944

ENG vs AFG: इंग्लैंड ने T20 वर्ल्ड कप में जीत से खोला अपना खाता, अफगानिस्तान को 5 विकेट से दी पटखनी

England vs Afghanistan: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड की तरफ से एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का खेल दिखाया. 

Twitter

England vs Afghanistan ICC T20 World Cup 2022: इंग्लैंड की टीम ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 मैच में सैम कुरेन (10 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी और बेहतरीन क्षेत्ररक्षण के दम पर अफगानिस्तान टीम को 5 विकेट से हरा दिया. अफगानिस्तान की तरफ  से कोई भी खिलाड़ी कमाल का खेल नहीं दिखा पाया. 

इस खिलाड़ी ने दिखाया दम 

कप्तान जोस बटलर के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करने के बाद मध्यम गेंदबाजी ऑलराउंडर सैम कुरेन के पांच विकेट के अलावा इंग्लैंड ने तीन शानदार कैच लपके. इससे अफगानिस्तान 112 रन पर सिमट गई. अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जदरान (32 रन) और उस्मान गनी (30 रन) ने योगदान किया. 

इंग्लैंड की शुरुआत रही बहुत ही खराब 

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने पांच विकेट विकेट गंवा दिए थे, लेकिन टीम के लिए लियाम लिविंगस्टोन (21 गेंद में 29 रन) अंत तक क्रीज पर डटे रहे. इंग्लैंड ने 11 गेंद रहते जीत दर्ज की. बटलर 18 गेंद में 18 रन बनाने के बाद फजलहक फारूकी का शिकार हुए. लेकिन अफगानिस्तान का स्कोर इतना बड़ा नहीं था कि इससे बल्लेबाजी में गहराई वाले इंग्लैंड के लाइन अप को परेशानी होती. 

मिडिल ऑर्डर रहा बुरी तरह से फ्लॉप 

बेन स्टोक्स (02) भी सस्ते में आउट हो गए थे, जिससे इंग्लैंड ने 11वें ओवर में तीन विकेट गंवाकर 65 रन बनाए थे. 16वें ओवर में यह स्कोर पांच विकेट पर 97 रन हो गया, जब राशिद खान ने हैरी ब्रुक (07) को इब्राहिम जदरान के हाथों कैच आउट कराया. ओप्टस की जीवंत पिच पर बल्ले और गेंद से अच्छा मुकाबला देखने की उम्मीद थी, लेकिन अफगानिस्तान की टीम पावरप्ले में रहमनुल्लाह गुरबाज के दूसरे ओवर में आउट होने के बाद 35 रन ही बना सकी. 

मार्क वुड ने 146 किमी प्रति घंटे से फेंकी गेंद 

टीम के सुपर 12 के शुरूआती मुकाबले के लिये फिट घोषित हुए गुरबाज ने क्रिस वोक्स पर फाइन लेग में एक शानदार छक्का जड़ा, लेकिन मार्क वुड की 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद ने उनकी पारी समाप्त कर दी. गेंद गुरबाज के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों में समां गई. वुड ने इब्राहिम जदरान का स्वागत 154 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद से किया. लेकिन अगली गेंद फुल टॉस थी जिसे इस बल्लेबाज ने कवर्स की ओर पहुंचाया. 

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन 

सात ओवर बाद अफगानिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 37 रन था. सैम कुरेन गेंदबाजी करने आए और उस्मान गनी ने उन पर चौका जड़ दिया. इंग्लैंड ने मध्य के ओवर में कसी गेंदबाजी की और कुरेन ने जदरान का विकेट ले लिया, जिनका कैच बैकवर्ड प्वाइंट पर मोईन अली ने लपका. नजीबुल्लाह जदरान ने आदिल राशिद पर एक छक्का जड़ा, जिससे 13वें ओवर में 13 रन बने पर वुड के आने से रन गति कम हुई.

(इनपुट: भाषा) 

Trending news