Captain: करारी हार के बाद कप्तान ने लिया बड़ा फैसला, अचानक कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान
Advertisement

Captain: करारी हार के बाद कप्तान ने लिया बड़ा फैसला, अचानक कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

Step Down Test Captaincy: दूसरे मैच में करारी हार मिलने के बाद कप्तान ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने सेलेक्टर्स को बता दिया है कि वह कप्तान छोड़ने वाले हैं.

 

Captain: करारी हार के बाद कप्तान ने लिया बड़ा फैसला, अचानक कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

Dimuth Karunaratne Step Down Test Captaincy: टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. दूसरी ओर न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई. न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दूसरे और आखिरी टेस्ट में पारी और 58 रन से हरा दिया और सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया. इस हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने एक बड़ा फैसला ले लिया है. 

दिमुथ करुणारत्ने छोड़ेंगे कप्तानी 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने कप्तानी छोड़ने का मन बना लिया है. दिमुथ करुणारत्ने ने कहा, 'उन्होंने श्रीलंकाई सेलेक्टर्स को ये बताते हुए कि वो आयरलैंड सीरीज के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ देंगे, अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) साइकिल के लिए नया टेस्ट कप्तान चुन लेने को कहा है. मुझे अभी भी श्रीलंकाई सेलेक्टर्स के जवाब का इंतजार है. लेकिन मेरा मानना है कि अगर कोई नया कप्तान श्रीलंका को मिलता है तो नए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल के लिए बेहतर रहेगा.'

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
New Zealand vs Sri Lanka Suryakumar Yadav

 

श्रीलंकाई टीम को मिली करारी हार

फॉलो-ऑन के लिए कहे जाने के बाद, मेजबान टीम को बैटिंग कराने के लिए श्रीलंका को 416 रन बनाने थे, लेकिन अपनी दूसरी पारी में वो 358 रनों पर आउट हो गई.  जीत श्रीलंका से परे लग रही थी, जब वे सुबह के सेशन में 113/2 पर फिर से शुरू हुए, लेकिन कुछ उम्मीद थी कि वे दिन में बल्लेबाजी कर सकते हैं और यहां तक कि पांचवें दिन भारी बारिश के पूवार्नुमान की मदद से मैच को बचा सकते हैं. चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए और नंबर 6 धनंजय डी सिल्वा ने चाय तक अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, डी सिल्वा के 98 रन पर आउट होने सहित एक और विकेट ने न्यूजीलैंड के हाथों में खेल वापस ला दिया. तब श्रीलंका सात विकेट पर 318 रन बना पाया था.

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने मचाया कहर

टेलेंडर्स प्रभात जयसूर्या और कसुन राजिथा ने एक घंटे तक क्रीज पर अच्छा प्रदर्शन किया, इससे पहले जयसूर्या ने 45 गेंदें खेली और दो रन पर आउट हो गए. साउदी ने अंत में सफलता दिलाई जब कुमारा ने स्लिप में ब्रेसवेल को कैच थमा दिया और सात रन पर आउट हो गए. न्यूजीलैंड को अंतिम विकेट हासिल करने के लिए अतिरिक्त ओवर दिए गए थे. श्रीलंका ने दूसरी पारी में दस विकेट के नुकसान पर 358 रन बनाए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news