Team India: 'पैसे कमाना ही सबकुछ नहीं', BCCI पर जमकर फूटा भारतीय दिग्गज का गुस्सा, लगाई लताड़!
Advertisement
trendingNow11744573

Team India: 'पैसे कमाना ही सबकुछ नहीं', BCCI पर जमकर फूटा भारतीय दिग्गज का गुस्सा, लगाई लताड़!

BCCI: एक पूर्व भारतीय क्रिकेट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने बोर्ड को जमकर लताड़ लगाते हुए कहा है कि सिर्फ पैसे कमाने से कुछ नहीं होने वाला.

Team India: 'पैसे कमाना ही सबकुछ नहीं', BCCI पर जमकर फूटा भारतीय दिग्गज का गुस्सा, लगाई लताड़!

Former Cricketer Slams Management: द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में टीम इंडिया को 209 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद से ही कप्तानी में बदलाव की मांग की जा रही है. कई दिग्गजों ने रोहित शर्मा को कप्तान के रूप में बदलने के लिए आवाज उठाई है. हालांकि, देखा जाए तो यह अभी संभव नजर नहीं आ रहा है. आगामी वर्ल्ड कप में भी एक बार फिर टीम इंडिया की कड़ी परीक्षा होगी. टीम 10 साल के लंबे इंतजार के बाद ICC ट्रॉफी जीतना चाहेगी. सकारात्मक बात यह है कि इस साल भारत में यह टूर्नामेंट होने वाला है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने BCCI को कटघरे में खड़ा कर दिया है. उनका कहना है कि सिर्फ करोड़ों रुपए कमाने से कुछ नहीं होने वाला है. आपको बेंच स्ट्रेंथ भी तैयार करनी होगी.

सेलेक्टर्स पर साधा निशाना 

भारत के पूर्व क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य दिलीप वेंगसरकर ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा, 'दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि पिछले छह-सात सालों में मैंने जिन चयनकर्ताओं को देखा है. उनमें न तो उनकी परख अच्छी है, ना ही खेल के बारे में उन्हें गहरी जानकारी है और तो और क्रिकेट की समझ भी नहीं है. जब भारतीय टीम के दौरे ओवरलैप हो गए और मुख्य खिलाड़ी अनुपलब्ध थे, तो उन्होंने शिखर धवन को भारत का कप्तान बनाया. ये मौका था जब आप यहीं पर भविष्य के कप्तान को तैयार कर सकते हैं.' 

मैनेजमेंट पर भी फूटा गुस्सा

वेंगसरकर टीम मैनेजमेंट को लेकर भी नाराज नजर आए. उन्होंने आगे कहा, 'आपने किसी को तैयार नहीं किया है. आप बस आते ही खेलते हैं. आप दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड की बात करते हैं, लेकिन आपकी बेंच स्ट्रेंथ कहां है? सिर्फ आईपीएल होना, मीडिया राइट्स में करोड़ों रुपये कमाना ही एकमात्र उपलब्धि नहीं होनी चाहिए.'

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान होना बाकी

बता दें कि टीम इंडिया जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है. इसके लिए अभी टीम का ऐलान होना बाकी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. इसमें यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा जैसे कई युवा खिलाड़ी मौजूद हैं.

Trending news