England Cricket : T20 वर्ल्ड कप से पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर पर तगड़ा एक्शन, सट्टेबाजी के चक्कर में लगा बैन
Advertisement
trendingNow12272186

England Cricket : T20 वर्ल्ड कप से पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर पर तगड़ा एक्शन, सट्टेबाजी के चक्कर में लगा बैन

इंग्लैंड और डरहम के गेंदबाज ब्रायडन कार्स को सट्टेबाजी के उल्लंघन के मामले में तीन महीने के लिए सभी तरह के क्रिकेट से बैन कर दिया गया है. बता दें कि बीते साल हुए वनडे वर्ल्ड कप में उन्हें इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया था.

England Cricket : T20 वर्ल्ड कप से पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर पर तगड़ा एक्शन, सट्टेबाजी के चक्कर में लगा बैन

Brydon Carse Banned : इंग्लैंड और डरहम के गेंदबाज ब्रायडन कार्स को सट्टेबाजी के उल्लंघन के मामले में तीन महीने के लिए सभी तरह के क्रिकेट से बैन कर दिया गया है. बता दें कि बीते साल हुए वनडे वर्ल्ड कप में उन्हें इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया था. क्रिकेट नियमों द्वारा भ्रष्टाचार विरोधी जांच के बाद उन्हें 16 महीने की सजा दी गई - जिसमें से 13 महीने निलंबित थे. अक्टूबर में इंग्लैंड के साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने वाले कार्स ने 2017 और 2019 के बीच विभिन्न क्रिकेट मैचों पर 303 बेट लगाने के आरोपों को स्वीकार किया है. हालांकि, उन मैचों को नहीं जिनमें वह खेल रहे थे.

अगस्त तक नहीं खेल सकेंगे

कार्स 28 अगस्त तक किसी भी क्रिकेट मैच में खेलने से तत्काल निलंबित कर दिया जाएगा, लेकिन बशर्ते कि वह अगले दो वर्षों में कोई और भ्रष्टाचार विरोधी अपराध न करें, उन्हें कोई और दंड नहीं भुगतना पड़ेगा. कार्स ने डरहम की वेबसाइट पर दिए एक बयान में कहा, 'हालांकि ये बेट कई साल पहले लगाए गए थे, लेकिन यह कोई बहाना नहीं है और मैं अपने कार्यों की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. मैं इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड, डरहम क्रिकेट और पीसीए को इस मुश्किल समय में मेरे समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं अगले 12 हफ्तों में कड़ी मेहनत करूंगा, ताकि यह सुनिश्चित कर सकूं कि जब मैं खेलने के लिए वापस आऊंगा तो मैं मैदान पर उस समर्थन का बदला चुका सकूं.'

ECB प्रवक्ता ने दिया बयान  

ईसीबी के प्रवक्ता ने कहा, 'हम इन मामलों को बेहद गंभीरता से लेते हैं और क्रिकेट में भ्रष्टाचार विरोधी किसी भी तरह के उल्लंघन को बर्दाश्त नहीं करते हैं. हम क्रिकेट रेगुलेटर के फैसले और ब्रायडन के मामले में कम करने वाले कारकों पर उनके विचार का समर्थन करते हैं. उसने सहयोग किया है और अपने कार्यों के लिए पश्चाताप दिखाया है. हम संतुष्ट हैं कि इस उल्लंघन के बाद से पांच वर्षों में ब्रायडन ने विकास दिखाया है और अपनी जिम्मेदारियों के बारे में अधिक समझ का प्रदर्शन किया है. हमें उम्मीद है कि उसका मामला अन्य क्रिकेटरों के लिए एक उदाहरण बन सकता है.'

इंग्लैंड के लिए खेल चुके हैं वनडे और T20 

ब्रायडन कार्स इंग्लैंड के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं. 2023 जुलाई में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा. इसके बाद अगस्त में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें टी20 इंटनेशनल फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिला. हालांकि, वह ज्यादा मैच नहीं खेल सके हैं. वनडे में उन्होंने 14 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 15 विकेट चटकाए हैं. वहीं 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 4 विकेट उनके नाम हैं.

Trending news