IND vs SL: इस खिलाड़ी से बॉलिंग करवाई होती तो भारत जीत जाता दूसरा टी20, पांड्या ने मौका न देकर किया गुनाह!
Advertisement

IND vs SL: इस खिलाड़ी से बॉलिंग करवाई होती तो भारत जीत जाता दूसरा टी20, पांड्या ने मौका न देकर किया गुनाह!

IND vs SL, 2023: टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में एक घातक खिलाड़ी से गेंदबाजी नहीं करवाकर सबसे बड़ा ब्लंडर कर दिया. कप्तान हार्दिक पांड्या की ये गलती इतनी बड़ी थी कि इसकी कीमत टीम इंडिया ने मैच हारकर चुकाई. एक तरफ जब श्रीलंका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रहे थे, तो उस समय कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने एक सबसे खतरनाक और घातक खिलाड़ी से ही गेंदबाजी नहीं करवाई.

IND vs SL, 2nd T20I

IND vs SL, 2nd T20I: टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को पुणे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 16 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है, जिसके लिए कप्तान हार्दिक पांड्या का एक गलत फैसला सबसे बड़ा जिम्मेदार रहा है. कप्तान हार्दिक पांड्या की इस बड़ी चूक के कारण भारत के हाथ से पुणे में मैच और सीरीज दोनों ही जीतने का मौका फिसल गया. अब भारत को सीरीज जीतने के लिए तीसरा टी20 मैच हर हाल में जीतना ही होगा.

इस खिलाड़ी से बॉलिंग करवाई होती तो भारत जीत जाता दूसरा टी20

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में एक घातक खिलाड़ी से गेंदबाजी नहीं करवाकर सबसे बड़ा ब्लंडर कर दिया. कप्तान हार्दिक पांड्या की ये गलती इतनी बड़ी थी कि इसकी कीमत टीम इंडिया ने मैच हारकर चुकाई. एक तरफ जब श्रीलंका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रहे थे, तो उस समय कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने एक सबसे खतरनाक और घातक खिलाड़ी से ही गेंदबाजी नहीं करवाई.

पांड्या ने मौका न देकर किया गुनाह!

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या के पास श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ऑलराउंडर दीपक हुड्डा से गेंदबाजी करवाने का ऑप्शन था, लेकिन उन्होंने इस घातक खिलाड़ी को एक भी ओवर देना जरूरी नहीं समझा. ठीक ऐसी ही गलती टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी की थी, जब रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की धुनाई हो रही थी, तब भी दीपक हुड्डा को किसी ने भी गेंदबाजी का मौका ही नहीं दिया था. 

श्रीलंका के बल्लेबाजों की नाक में दम कर सकते थे

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जब टीम इंडिया के तीन गेंदबाज 10 से ज्यादा की इकोनॉमी रेट से रन लुटा रहे थे, तब भी कप्तान हार्दिक पांड्या ने दीपक हुड्डा को एक भी ओवर देना जरूरी नहीं समझा. अगर कप्तान हार्दिक पांड्या ने दीपक हुड्डा से गेंदबाजी करवाई होती तो वह अपनी घातक ऑफ स्पिन गेंदबाजी से श्रीलंका के बल्लेबाजों की नाक में दम कर सकते थे. दीपक हुड्डा की बात करें तो वह टी20 फॉर्मेट के बहुत खतरनाक गेंदबाज हैं. 

टीम इंडिया ने मैच हारकर चुकाई कीमत 

दीपक हुड्डा ने पिछले साल 20 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मौंगानुई टी20 मैच में 2.5 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट झटके थे, जो इस घातक ऑलराउंडर का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन है. ऐसा खतरनाक ऑलराउंडर टीम में होते हुए भी कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पुणे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में एक भी ओवर करने नहीं दिया, जिसकी कीमत टीम इंडिया ने मैच हारकर चुकाई है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news