IND vs SL: श्रीलंकाई टीम के लिए काल साबित हुआ ये खिलाड़ी, पहले टी20 में भारत को दिलाई शानदार जीत
Advertisement

IND vs SL: श्रीलंकाई टीम के लिए काल साबित हुआ ये खिलाड़ी, पहले टी20 में भारत को दिलाई शानदार जीत

IND vs SL 1st T20: टीम इंडिया ने नए साल की शुरुआत जीत के साथ की है. पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 2 रनों से हराया. इस मैच में टीम का एक धाकड़ ऑलराउंडर जीत का सबसे बड़ा हीरो रहा. 

Photo (BCCI)

IND vs SL 1st T20 Match: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया (Team India) ने 2 रनों से जीत दर्ज कर साल 2023 की शुरुआत की है. इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी थी, लेकिन टीम ने 94 रनों पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद एक धाकड़ ऑलराउंडर ने तूफानी पारी खेली और नए साल के पहले मैच में भारत को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया. 

श्रीलंकाई टीम के लिए काल बना ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मैच में बतौर फिनिशर धाकड़ ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को प्लेइंग 11 में शामिल किया था. कप्तान का ये फैसला दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सही साबित कर दिखाया. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने इस मैच में 23 गेंदों पर नाबाद 41 रनों की पारी खेली. इस ताबड़तोड़ पारी में उनके बल्ले से 1 चौका और 4 छक्के देखने को मिले. इस शानदार खेल के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. 

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच ये मैच 

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे. टीम इंडिया की ओर से दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) के अलावा अक्षर पटेल ने भी 20 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए थे और ईशान किशन ने 37 रनों का योगदान दिया था. श्रीलंका ने 163 रनों का पीछा करते हुए 20 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 160 रन ही बनाए.  टीम इंडिया की ओर से  तेज गेंदबाज शिवम मावी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. इसके अलावा उमरान मलिक और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट हासिल किए. 

टी20 में जड़ चुका है शतक 

टीम इंडिया ने पिछले साल आयरलैंड का दौरा किया था, इस दौरे पर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda)ने टी20 मैच में शतकीय पारी खेली थी. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) बल्ले से साथ-साथ गेंद से भी काफी शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं.ऐसे में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) इस सीरीज के आने वाले मैचों में भी कप्तान पांड्या की पहली पसंद रहने वाले हैं. 

टीम इंडिया में दीपक हुड्डा के आंकड़े

27 साल के दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 16 टी20 और 10 वनडे मैच खेले हैं. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने इन टी20 मैचों में 343 रन बनाए हैं और 5 विकेट लिए हैं. वहीं, इन वनडे मैचों में वह 153 रन और 3 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news