Rishabh Pant: वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऋषभ पंत की टीम इंडिया में होगी वापसी? सामने आया बड़ा अपडेट
Advertisement

Rishabh Pant: वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऋषभ पंत की टीम इंडिया में होगी वापसी? सामने आया बड़ा अपडेट

Rishabh Pant: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की फिटनेस पर बड़ा अपडेट आया. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के निदेशक श्याम शर्मा ने पंत की वापसी पर बड़ा बयान दिया है.

Rishabh Pant: वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऋषभ पंत की टीम इंडिया में होगी वापसी? सामने आया बड़ा अपडेट

Rishabh Pant Injury Update: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फिलहाल क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. ऋषभ पंत पिछले साल कार एक्सीडेंट (Rishabh Pant Accident) में गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे. इन दिनों वह अपने रिहैब के चलते नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) में हैं. ऋषभ पंत टीम इंडिया में कब-तक वापसी करेंगे  इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

ऋषभ पंत की वापसी पर सामने आया बड़ा अपडेट

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक श्याम शर्मा ने कहा कि ऋषभ पंत बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी में चल रहे रिहैब पर पर्याप्त प्रतिक्रिया दे रहे हैं. उम्मीद की जा सकती है कि इस साल का वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज को फिट घोषित कर दिया जाएगा. बेंगलुरु में एनसीएस में पंत से मुलाकात के बाद शर्मा ने आईएएनएस से कहा, 'ऋषभ पंत अच्छी प्रगति कर रहे हैं. वह पर्याप्त रूप से प्रतिक्रिया दे रहे हैं. वनडे वर्ल्ड कप (अक्टूबर-नवंबर में) होने के बाद वह (फिटनेस के मामले में) ठीक हो सकते हैं और पूरी तरह फिट घोषित होने के बाद ही (एनसीए से) बाहर आएंगे.'

30 दिसंबर को हुआ पंत की कार का एक्सीडेंट

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कार 30 दिसंबर को सुबह करीब 5.30 बजे रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के करीब रेलिंग से टकरा गई थी. इस एक्सीडेंट के बाद कार में आग लग गई थी और हादसे में पंत गंभीर रूप से घायल हुए थे. इस घटना के बाद वह देहरादून में भर्ती थे, इसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया था. आपको बता दें कि पंत के घुटने और टखने के लिगामेंट टियर की सर्जरी की गई थी.

जल्द मैदान पर वापसी करने की उम्मीद

अप्रैल से पंत एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं, जहां उन्होंने बिना बैसाखी के चलना और बिना किसी सहारे के सीढ़ियां चढ़ना शुरू कर दिया है. शर्मा ने कहा कि पंत को एनसीए में सीढ़ियों पर चढ़ने और मिट्टी के साथ-साथ घास पर चलने के माध्यम से अपनी रिकवरी में प्रगति करते हुए देखकर खुशी हुई.  शर्मा ने कहा, 'एनसीए में उनका चल रहा रिहैब बहुत अच्छे से हो रहा है. वह खूब एक्सरसाइज भी कर रहे हैं. मैं एनसीए में लगभग आधे घंटे तक था. उसे चलने, सीढ़ियां चढ़ने से संबंधित सभी व्यायाम कराए जा रहे हैं और वह मिट्टी या घास पर भी चल रहा है.'

बांग्लादेश के खिलाफ खेला आखिरी मैच

फरवरी 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पंत को आखिरी बार एक्शन में तब देखा गया था जब भारत ने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश पर 2-0 से टेस्ट सीरीज जीत हासिल की थी. 25 दिसंबर को समाप्त हुए दूसरे टेस्ट में, उन्होंने शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत की पहली पारी में 93 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने साल 2022 में टीम इंडिया के लिए कुल 7 टेस्ट मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने 61.81 की औसत से 680 रन बनाए. वहीं पंत ने पिछली साल भारत के लिए 12 वनडे मैचों में 37.33 की औसत से 336 रन ही बनाए. टी20 की बात की जाए तो इस फॉर्मेट में तो उन्होंने पिछली साल 25 मैच खेलते हुए 21.41 की औसत से 364 रन ही जड़े थे. 

Trending news