Australia: इस दिग्गज को ऑस्ट्रेलिया का वनडे कप्तान बनाने की उठी मांग, बल्ले से गेंदबाजों को करता है आतंकित
Advertisement
trendingNow11390358

Australia: इस दिग्गज को ऑस्ट्रेलिया का वनडे कप्तान बनाने की उठी मांग, बल्ले से गेंदबाजों को करता है आतंकित

ODI Captain: एरॉन फिंच के संन्यास के बाद अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सामने नया वनडे कप्तान चुनने की चुनौती है. इसी बीच एक दिग्गज को ऑस्ट्रेलिया का नया वनडे कप्तान बनाने की मांग उठ रही है. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने डेविड वॉर्नर को नया वनडे कप्तान बनाने की मांग की है.

Australia: इस दिग्गज को ऑस्ट्रेलिया का वनडे कप्तान बनाने की उठी मांग, बल्ले से गेंदबाजों को करता है आतंकित

Australia ODI Captain: एरॉन फिंच के संन्यास के बाद अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सामने नया वनडे कप्तान चुनने की चुनौती है. इसी बीच एक दिग्गज को ऑस्ट्रेलिया का नया वनडे कप्तान बनाने की मांग उठ रही है. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने डेविड वॉर्नर को नया वनडे कप्तान बनाने की मांग की है. बता दें कि डेविड वॉर्नर साल 2018 में तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के साथ बॉल टेंपरिंग के दोषी पाए गए थे. 

इस दिग्गज को ऑस्ट्रेलिया का वनडे कप्तान बनाने की उठी मांग

ऑस्ट्रेलिया के तीन क्रिकेटरों तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को इस प्रकरण के मद्देनजर अलग-अलग अवधि के लिए अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था, जिसे 'सैंडपेपर-गेट स्कैंडल' भी कहा जाता है. साल 2018 में केपटाउन टेस्ट के दौरान हुए कांड ने न केवल सीए को तीनों पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया, बल्कि स्मिथ को दो साल के लिए नेतृत्व की भूमिका निभाने से भी रोक दिया, जबकि वॉर्नर को उनके पेशेवर जीवन के बाकी हिस्सों के लिए ऐसी किसी भी भूमिका से प्रतिबंधित कर दिया गया था.

प्रतिबंध हटाने की मांग

लेकिन जब से वॉर्नर प्रतिबंध का समय पूरा कर टीम में लौटे हैं, उन्होंने टीम को कई अभियानों में जीत के लिए निर्देशित किया है, जिसमें पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की पहली खिताबी जीत शामिल है. टेस्ट कप्तान पैट कमिंस सहित कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों को प्रेरित करते हुए, उन्होंने भी अपने सर्वश्रेष्ठ व्यवहार पर सीए को अनुभवी खिलाड़ी पर से प्रतिबंध हटाने के लिए कहा.

'हमारी टीम में एक महान लीडर'

हालांकि, घर में आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम के सदस्य मार्श ने कहा है कि वॉर्नर एक महान लीडर हैं. डेली मेल ने मार्श के हवाले से कहा, 'वॉर्नर हमारी टीम में एक महान लीडर हैं. जहां तक सभी फैसलों की बात है, मैं निश्चित रूप से उन सभी बातचीत से दूर रहता हूं, लेकिन वह टीम का नेतृत्व करने वाले एक महान व्यक्ति हैं.'

(Content Credit - IANS)

Trending news