Team India: इस धाकड़ बल्लेबाज में है युवराज सिंह जैसे 6 छक्के जड़ने का दम, गेंदबाजों को कर देता है तहस-नहस!
Advertisement

Team India: इस धाकड़ बल्लेबाज में है युवराज सिंह जैसे 6 छक्के जड़ने का दम, गेंदबाजों को कर देता है तहस-नहस!

India vs South Africa: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच के बाद अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक भारतीय खिलाड़ी की तुलना युवराज सिंह से की है.

Photo (BCCI)

India vs South Africa Odi Match: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ के अटल विहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने भारत के सामने 250 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन टीम इंडिया केवल 240 रन ही बना पाई. इस मैच के बाद अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन एक भारतीय खिलाड़ी के बड़े फैन हो गए हैं. डेल स्टेन ने इस खिलाड़ी में युवराज सिंह जैसे एक ओवर में 6 छक्के जड़ने की काबिलियत भी बताई है. 

डेल स्टेन ने इस खिलाड़ी के लिए कही बड़ी बात 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज संजू सैमसन की नाबाद 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. संजू सैमसन की इस पारी पर डेल स्टेन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जब रबाडा ने 39वें ओवर में नो बॉल फेंकी तो वह काफी नर्वस फील कर रहे थे उन्हें लगा कहीं युवराज की तरह सैमसन भी 6 गेंदों पर 6 छक्के न लगा दें. इस मैच में टीम इंडिया को आखिरी ओवर में 30 रन बनाने थे, लेकिन संजू सैमसन 3 चौके और 1 छक्का जड़ 20 रन ही बना सके. 

युवराज सिंह जैसी काबिलियत

डेल स्टेन (Dale Steyn) ने स्टार स्पोर्ट्स पर अपनी राय रखते हुए कहा, 'शम्सी आखिरी ओवर करने जा रहा था और संजू सैमसन जानता था कि उनका (शम्सी) दिन खराब है. जब रबाडा ने नो बॉल फेंकी तो मैं नर्वस था. क्योंकि संजू सैमसन एक ऐसा खिलाड़ी है जिसमें युवराज सिंह की क्षमता है, जो उन छह छक्कों को हिट कर सकता है और जब उसे 30+ की आवश्यकता हो. ऐसे में वह टीम को जिता सकता है.' डेल स्टेन ने कहा, 'मैंने उसे आईपीएल में देखा था, गेंदबाजों को नीचे गिराने और बाउंड्री मारने की उनकी क्षमता, विशेष रूप से खेल के अंतिम 2 ओवरों में, अविश्वसनीय है.'

आखिरी ओवर पर संजू ने कही ये बात 

संजू सैमसन ने मैच के आखिरी ओवर पर कहा, 'अफ्रीकी गेंदबाजों ने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की लेकिन तबरेज शम्सी थोड़ा महंगा साबित हो रहा था और हमें लगा कि हम उसको निशाना बना सकते हैं. मुझे पता था कि उसका एक ओवर बचा हुआ है और अगर हमें 24 रन की जरूरत होती तो मुझे पूरा विश्वास था कि मैं चार छक्के लगा सकता हूं. हम आखिर तक जीतने का प्रयास करना चाहते थे. यही हमारी रणनीति थी.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news