Coach Changed: सीरीज शुरू होने से पहले ही बोर्ड ने लिया चौंकाने वाला फैसला, टीम के बदले कोच
Advertisement

Coach Changed: सीरीज शुरू होने से पहले ही बोर्ड ने लिया चौंकाने वाला फैसला, टीम के बदले कोच

Captain Changed before Series: भारतीय टीम को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. अगर सीरीज शुरू होने से पहले ही अगर कप्तान, कोच सब बदल दिए जाएं तो क्रिकेट फैंस चौंकेंगे ही. ऐसा हो गया है, भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के साथ.

Coach Changed: सीरीज शुरू होने से पहले ही बोर्ड ने लिया चौंकाने वाला फैसला, टीम के बदले कोच

PCB Changed Coach, PAK vs AFG: किसी सीरीज के शुरू होने से पहले ही अगर कप्तान, कोच सब बदल दिए जाएं तो क्रिकेट फैंस का हैरान होना लाजिमी है. ऐसा किया है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले ही पीसीबी ने अपने फैसले से सभी को चौंका दिया. अब इस सीरीज में टीम नए कोच के मार्गदर्शन में खेलेगी. 

इस दिग्गज को बनाया हेड कोच

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम के सपोर्ट स्टाफ के नाम जारी कर दिए हैं. पीसीबी ने पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल को बॉलिंग कोच और अब्दुल रहमान को अंतरिम हेड कोच नियुक्त किया है. मोहम्मद यूसुफ बल्लेबाजी कोच और अब्दुल मजीद फील्डिंग कोच के रूप में अपने-अपने पद पर बने रहेंगे.

बाबर आजम को कप्तानी से हटाया

इस बीच, सेलेक्टर्स ने सोमवार को ऑल-फॉर्मेट कप्तान बाबर आजम सहित पांच सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने के बाद शादाब खान को पाकिस्तान की टी20 टीम के नए कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी. 24 साल के शादाब खान ने अभी तक पाकिस्तान के लिए 84 टी20 मैच खेल लिए हैं. उन्होंने इस दौरान कुल 476 रन ही बनाए जबकि 98 विकेट झटके. वह टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में भी पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

24 मार्च से शुरू होगी सीरीज

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 24 मार्च से होगा. इसके बाद सीरीज का दूसरा टी20 मैच 26 मार्च को जबकि तीसरा और अंतिम मैच 27 मार्च को खेला जाएगा. तीनों ही मुकाबले शारजाह में आयोजित होंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news