Team India: वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, अचानक बन गया टीम का कप्तान
Advertisement
trendingNow11265320

Team India: वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, अचानक बन गया टीम का कप्तान

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के एक अनुभवी बल्लेबाज के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. इस खिलाड़ी को एक टीम का कप्तान बनाया गया है. इस साल की शुरुआत में ये खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा तक नहीं बन रहा था. 

Photo (BCCI)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज की सरजमीं पर कदम रख चुकी है. इस दौरे की शुरुआत दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज से होई, इसके बाद 5 टी20 मैच भी खेले जाएंगे. इन सब के बीच टीम इंडिया के एक अनुभवी बल्लेबाज के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. इस बल्लेबाज ने हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया में वापसी की थी. अब ये खिलाड़ी कप्तानी में भी अपना जलवा बिखेरेगा. 

इस भारतीय खिलाड़ी को मिली कप्तानी

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की युवा टीम खेलती नजर आएगी, वहीं दूसरी तरफ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. लेकिन टीम का एक अनुभवी खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहा है. ये खिलाड़ी ओर कोई नहीं बल्कि टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) हैं. पुजारा काउंटी क्रिकेट की टीम ससेक्‍स का हिस्सा हैं. अब ससेक्स टीम ने चेतेश्वर पुजारा को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है. हालांकि, यह अभी एक मैच के लिए ही हुआ है. 

इस वजह से हुआ ये बड़ा फेरबदल

ससेक्स टीम काउंटी चैम्पियनशिप डिविजन-2 में खेल रही है. इस समय ससेक्स टीम और मिडिलसेक्स के बीच मैच खेला जा रहा है. ससेक्स टीम के फुल कप्तान टॉम हेन्स हैं, लेकिन इस मैच से पहले उन्हें चोट लगी है. इस वजह से वे 5-6 हफ्ते के लिए मैदान से बाहर रहेंगे. टॉम हेन्स के चोटिल होने के बाद ये बड़ा फैसला लिया गया और चेतेश्वर पुजारा को टीम का कप्तान बनाया गया. 

कप्तान बनते ही जड़ दिया शतक

चेतेश्वर पुजारा की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के खेल के पहले दिन टीम के लिए एक कप्तानी पारी खेली और वे नाबाद भी रहे. पहले दिन के खेल में उनकी टीम ने 4 विकेट पर 328 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 115 रन और ओलिवर कार्टर 5 रन बनाकर खेल रहे थे. पुजारा ने 182 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 115 रन बनाए हैं. 

हाल ही में टीम इंडिया के लिए खेला मैच 

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका दौरे के बाद खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने टीम से बाहर होने के बाद इंग्लैंड जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया था. चेतेश्वर पुजारा ने इस टूर्नामेंट में शानदार वापसी की और लगातार रन बनाकर सेलेक्टर्स का ध्यान एक बार भी अपनी ओर खींचा. इस शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इकलौते टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा बनाया गया, जहां उन्होंने एक अर्धशतक भी जड़ा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news