IND vs AUS: दूसरा वनडे नहीं खेलेंगे ये 2 धाकड़ दिग्गज, कप्तान ने पहले ही कर दिया कन्फर्म!
Advertisement

IND vs AUS: दूसरा वनडे नहीं खेलेंगे ये 2 धाकड़ दिग्गज, कप्तान ने पहले ही कर दिया कन्फर्म!

IND vs AUS: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने मोहाली में सीरीज का पहला वनडे मुकाबला 5 विकेट से जीता. अब दूसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें 2 धाकड़ खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेंगे.

IND vs AUS: दूसरा वनडे नहीं खेलेंगे ये 2 धाकड़ दिग्गज, कप्तान ने पहले ही कर दिया कन्फर्म!

IND vs AUS 2nd ODI : भारतीय क्रिकेट टीम ने मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से मात दी. इसी के साथ टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब सीरीज का दूसरा वनडे इंदौर के होल्कर स्टेडियम में कल यानी रविवार 24 सितंबर को खेला जाएगा, जिसमें 2 धाकड़ खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेंगे. कप्तान ने पहले ही इसकी पुष्टि कर दी है.

मोहाली में टीम इंडिया का धमाल

भारतीय क्रिकेट टीम ने मोहाली में दमदार खेल दिखाते हुए सीरीज के पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से मात दी. कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. स्टार पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 5 विकेट लिए जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम 276 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद भारत ने लक्ष्य 48.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

शमी का धमाल, 4 खिलाड़ियों के पचासे

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद, दोनों से बेहतरीन खेल दिखाया. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने वनडे करियर में दूसरी बार 5 विकेट झटके. इसके बाद भारत के 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए. ओपनर शुभमन गिल (74) टॉप स्कोरर रहे जबकि ऋतुराज गायकवाड़ ने 71 रन बनाए. दोनों ने मिलकर 142 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. फिर सूर्यकुमार यादव (50) और कप्तान केएल राहुल (नाबाद 58) ने अर्धशतक जड़े. राहुल जीत दिलाकर लौटे, जिन्होंने 63 गेंदों पर 4 चौके और 1 चौका लगाया.

कप्तान ने कर दिया कन्फर्म

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने पुष्टि कर दी है कि पेसर मिचेल स्टार्क और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का इंदौर में होने वाले तीसरे वनडे में खेलना संदिग्ध है. ये दोनों खिलाड़ी चोट से वापसी कर रहे हैं. मोहाली वनडे मैच में भी स्टार्क और मैक्सवेल नहीं खेल पाए थे. 

वर्ल्ड कप को लेकर अहम

भारत की मेजबानी में आगामी 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट को देखते हुए सभी टीमें अपने कॉम्बिनेशन को पहले ही सेट करना चाहती हैं. मैक्सवेल और स्टार्क, दोनों ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अहम खिलाड़ी हैं. ऐसे में फैंस भी उन्हें जल्द से जल्द मैदान पर देखना चाहते हैं.

Trending news