रफ्तार के सौदागर ब्रेट ली का सबसे बड़ा डर, इस भारतीय बल्लेबाज को गेंदबाजी करने से थी नफरत
Advertisement

रफ्तार के सौदागर ब्रेट ली का सबसे बड़ा डर, इस भारतीय बल्लेबाज को गेंदबाजी करने से थी नफरत

ब्रेट ली के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज भी बल्लेबाजी करने से डरा करते थे, लेकिन क्या आपको पता है ये रफ्तार का सौदागर भी किसी के सामने गेंदबाजी करने से बचा करता था. 

रफ्तार के सौदागर ब्रेट ली का सबसे बड़ा डर, इस भारतीय बल्लेबाज को गेंदबाजी करने से थी नफरत

नई दिल्ली: क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज और घातक गेंदबाजों की बात की जाती है, तो जहन में ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का नाम सबसे पहले आता है. ब्रेट ली ने अपनी धारदार गेंदबाजी से कई बल्लेबाजों का करियर तक खत्म किया था. ब्रेट ली के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज भी बल्लेबाजी करने से डरा करते थे, लेकिन क्या आपको पता है ये रफ्तार का सौदागर भी किसी के सामने गेंदबाजी करने से बचा करता था. 

  1. ब्रेट ली ने किया बड़ा खुलासा
  2. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज हैं ब्रेट ली
  3. सचिन के सामने गेंदबाजी करने से थी नफरत 

ब्रेट ली ने किया बड़ा खुलासा

ब्रेट ली ने इसका खुलासा खुद किया है और उस बल्लेबाज का नाम बताया है जिसे ब्रेट ली गेंदबाजी करना पसंद नहीं करते थे. वह बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्हे गेंदबाजी करना ब्रेट ली को बिल्कुल पसंद नहीं था. ब्रेट ली का मानना है कि उनके करियर में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कोई था तो वो हैं सचिन तेंदुलकर.

ब्रेट ली को नापसंद हैं सचिन तेंदुलकर

ब्रेट ली ने खुद माना है कि उन्हें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करना मुश्किल था, क्योंकि सचिन तेंदुलकर के पास बल्लेबाजी की बेहतरीन तकनीक थी, जिसे बल्लेबाज आज भी देख के सीखना चाहते है. दरअसल, अपने दौर में बल्लेबाजों के होश उड़ा देने वाले पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली शोएब अख्तर के यूट्यूब चैनल पर बात कर रहे थे. इसी दौरान शोएब अख्तर ने उनसे पूछा कि दुनिया में ऐसा कौन सा बल्लेबाज था, जिसे आप गेंदबाजी ही नहीं करना चाहते थे. 

सचिन को गेंदबाजी करने से नफरत करता था

इस सवाल के जवाब में ब्रेट ली ने कहा कि मैं सचिन को गेंदबाजी करने से नफरत करता था, क्योंकि वह बहुत अच्छे थे. सचिन तेंदुलकर ने कहा, 'बेहतरीन तकनीक, मुझे हमेशा स्पिन का सामना करना मुश्किल लगता था, इसलिए मुरलीधरन जैसे किसी को गेंदबाज का सामना मैं नहीं करना चाहूंगा. उनका सामना करना मुश्किल था, मैं उनकी गेंदबाजी कभी नहीं समझ पाया.'

ब्रेट ली बनाम सचिन तेंदुलकर की जंग

सचिन और ब्रेट ली अपने समय में दोनों ही बेहतरीन खिलाड़ी थे. ब्रेट ली की गेंदबाजी सबको डराया करती थी, तो सचिन तेंदुलकर अपनी बल्लेबाजी से अच्छे-अच्छे गेंदबाज को घुटने टिकवा दिया करते थे. जब भी ये दोनों खिलाड़ी आमने-सामने होते थे तो फैंस इस टक्कर को देखने के लिए हमेशा तैयार रहते थे. सचिन ने ब्रेट ली के सामने भी खूब रन बनाए, लेकिन ब्रेट ली ने अपने करियर में 14 बार सचिन का शिकार किया था. इसी वजह से दोनों खिलाड़ियों के बीच एक शानदार टक्कर देखने को मिला करती थी.

ब्रेट ली गेंदबाजों से भी डरते थे

दरअसल, जब उनसे पूछा गया कि अगर किसी गेंदबाज का सामना करना हो तो आपके लिए सबसे मुश्किल कौन थे. पहले तो उन्होंने शोएब अख्तर का नाम लिया, लेकिन शोएब अख्तर ने कहा कि मुझे छोड़कर बताइए तो उन्होंने कहा श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन सबसे मुश्किल गेंदबाज लगते थे. ब्रेट ली ने कहा कि वैसे भी मुझे स्पिनरों को खेलने में ज्यादा दिक्कत होती थी. तेज गेंदबाजों को खेलना मुझे अच्छा लगता था. जब उनसे बेस्ट ऑलराउंडर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जैक कैलिस का नाम लिया और कहा कि उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं हुआ.

Trending news