Team India: टीम इंडिया को एक दिन वर्ल्ड कप जिताए ये विस्फोटक खिलाड़ी, ब्रेट ली की इस भविष्यवाणी ने खींचा सभी का ध्यान
Advertisement

Team India: टीम इंडिया को एक दिन वर्ल्ड कप जिताए ये विस्फोटक खिलाड़ी, ब्रेट ली की इस भविष्यवाणी ने खींचा सभी का ध्यान

Brett Lee: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है. ब्रेट ली का मानना है कि ये खिलाड़ी एक दिन टीम इंडिया का वर्ल्ड कप चैंपियन बनाएगा. 

Photo (Twitter)

Brett Lee On Team India: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) अपनी घातक तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने हाल ही में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी पर बड़ा बयान दिया है. ब्रेट ली का मानना है कि ये खिलाड़ी एक दिन टीम इंडिया का वर्ल्ड कप चैंपियन बनाकर ही रहेगा. इस खिलाड़ी ने हालियां समय में काफी शानदार खेल दिखाया है और कई बड़े मैचों में टीम के लिए बड़ा मैच विनर भी साबित हुआ है. 

ब्रेट ली ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का लिया नाम 

ब्रेट ली का मानना है कि भारत के फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक दिन भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाएंगे. 2022 एक ऐसा साल रहा है जिसमें सूर्यकुमार 360 डिग्री के खेल और आश्चर्यजनक शॉट्स के चलते टी20 क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज बन गए. वह इस साल टी20 में 31 मैचों में 46.56 के औसत और 187.43 के स्ट्राइक रेट से 1,164 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में 189.68 की स्ट्राइक रेट से छह पारियों में 239 रन बनाए, और वह अक्सर भारत के लिए पारी की गति को बदलते थे. 

अपने यूट्यूब चैनल पर जमकर की तारीफ 

ब्रेट ली (Brett Lee) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'सूर्यकुमार टी20 वर्ल्ड कप में मेरे लिए मुख्य आकर्षण में से एक थे. वह उसी रवैये के साथ बल्लेबाजी करना जारी रखते हैं. न केवल वह बड़ा स्कोर बनाएंगे, बल्कि वह किसी दिन टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप भी जीतेंगे. मुझे उन्हें खेलते हुए देखना बहुत पसंद है. सूर्यकुमार को मैं कोई सलाह नहीं देना चाहता. आप जो कर रहे हैं उसे करते रहें, बदलें नहीं, चीजों को मुश्किल न बनाएं, अपने आप का समर्थन करें.'

न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा तूफानी शतक 

टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद, सूर्यकुमार ने माउंट माउंगानुई के बे ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 गेंदों पर नाबाद 111 रन बनाए. उस मैच में मेहमान टीम के बाकी बल्लेबाजों ने इतनी ही गेंदों पर 69 रन बनाए और सूर्यकुमार की पारी को विराट कोहली ने ट्विटर पर 'वीडियो गेम पारी' कहा था. सूर्यकुमार की शॉट खेलने की तकनीक के बारे में, जिसने उन्हें अन्य खिलाड़ियों से अलग कर दिया, ली ने कहा कि उनके खेल के बेसिक्स व्यवस्थित हैं और चाहते हैं कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा उन्हें भारत के लिए आने वाले वर्षों में चमकने दें.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news