ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की 'चीटिंग' पर आगबबूला हुए इंग्लैंड के कोच मैक्कुलम, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका
Advertisement

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की 'चीटिंग' पर आगबबूला हुए इंग्लैंड के कोच मैक्कुलम, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका

Brendon McCullum: इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने ऑस्ट्रेलिया पर आरोप लगाया है कि लॉर्ड्स टेस्ट में एलेक्स कैरी द्वारा जॉनी बेयरस्टो की विवादास्पद स्टंपिंग के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने खेल भावना का पालन नहीं किया. रविवार को दूसरे एशेज टेस्ट के अंतिम दिन, मेजबान टीम के 317 रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो विवादास्पद परिस्थितियों में रन-आउट हो गए.

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की 'चीटिंग' पर आगबबूला हुए इंग्लैंड के कोच मैक्कुलम, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका

Brendon McCullum Statement: इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने ऑस्ट्रेलिया पर आरोप लगाया है कि लॉर्ड्स टेस्ट में एलेक्स कैरी द्वारा जॉनी बेयरस्टो की विवादास्पद स्टंपिंग के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने खेल भावना का पालन नहीं किया. रविवार को दूसरे एशेज टेस्ट के अंतिम दिन, मेजबान टीम के 317 रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो विवादास्पद परिस्थितियों में रन-आउट हो गए, जिसके बाद काफी ड्रामा हुआ.

ऑस्ट्रेलिया की 'चीटिंग' पर आगबबूला हुए इंग्लैंड के कोच मैक्कुलम

जॉनी बेयरस्टो 10 रन पर थे और 52वें ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 193/5 था, जब वह कैमरून ग्रीन के बाउंसर पर झुके और अनजाने में अपनी क्रीज से बाहर निकल गए. यह देखकर ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने गेंद पकड़ने के तुरंत बाद अंडरआर्म थ्रो से स्टंप पर मार दिया और खुशी से उछल पड़े. इसके बाद अफरा-तफरी मच गई. बेयरस्टो को लगा कि बॉल डेड हो गई है और ऑस्ट्रेलिया ने तुरंत अपील की. 

अपने इस बयान से मचा दिया तहलका

ऑन-फील्ड अंपायर अहसान रजा और क्रिस गैफनी ने फैसले को टीवी अंपायर माराइस इरास्मस के पास भेजा जिसने बेयरस्टो के आउट होने की पुष्टि की. इस तरह से आउट होने पर इंग्लैंड के कोच मैक्कुलम ने संकेत दिया है कि ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज के बाद इंग्लैंड बियर पार्टी में नहीं शामिल होगा. उनकी टीम बेयरस्टो की स्टंपिंग से नाराज है. मैक्कुलम ने बीबीसी स्पोर्ट के टेस्ट मैच स्पेशल में कहा, 'मैं सोच नहीं सकता कि उनके साथ अब बीयर पीएंगे. मुझे लगता है कि यह खेल की भावना के बारे में है और जब आप अधिक परिपक्व हो जाते हैं तो आपको खेल का एहसास होता है और इसकी भावना की आपको रक्षा करने की आवश्यकता होती है.'

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 से आगे हो गया

कानून के अनुसार, वह आउट है. जॉनी रन लेने की कोशिश नहीं कर रहा था और अंपायर ने फैसला सुनाया. यह वो चीज है जिसे समझना मुश्किल है और आप छोटे अंतर को देखें तो यह अविश्वसनीय रूप से निराशाजनक है. मैक्कुलम ने कहा, 'लेकिन दोनों पक्षों में बहुत से लोगों की अपनी राय होगी, लेकिन सबसे निराशाजनक बात यह है कि यह एक शानदार टेस्ट मैच का चर्चा का विषय होगा. खेल के रोमांचक अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया 43 रनों से मैच जीता और सीरीज में 2-0 से आगे हो गया.

Trending news