Border Gavaskar Trophy: ऐसे खिलाड़ी प्लेइंग-11 में लेंगे जो... भारत पहुंचने के बाद बड़बोले बन गए AUS कप्तान पैट कमिंस!
Advertisement

Border Gavaskar Trophy: ऐसे खिलाड़ी प्लेइंग-11 में लेंगे जो... भारत पहुंचने के बाद बड़बोले बन गए AUS कप्तान पैट कमिंस!

India vs Australia: दाएं हाथ के पेसर पैट कमिंस भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा. कमिंस ने इस सीरीज को लेकर पहली बार मीडिया से बातचीत की.

pat cummins (PTI)

Pat Cummins Statement, India vs Australia Test Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज 9 फरवरी से खेली जानी है. इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत पहुंच चुके हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने शनिवार को इस दौरे को लेकर पहली बार मीडिया से बात की. कमिंस ने कहा कि उनकी टीम स्पिन संयोजन के बारे में ज्यादा सोच-विचार नहीं कर रही है.

पैट कमिंस ने दिया ये बयान

29 साल के पेसर पैट कमिंस भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे. सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा. कमिंस ने कहा कि उनके पास सीरीज के लिए अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की मदद के लिए काफी विकल्प मौजूद हैं. भारत का दौरा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लियोन का साथ देने के लिए मिचेल स्वेप्सन के साथ उंगली के स्पिनर एश्टन एगर को शामिल किया है. कमिंस ने भारत पहुंचने के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत करते हुए पत्रकारों से कहा, ‘जब मिचेल स्टार्क वापसी करेंगे तो हमारे पास उंगली और कलाई की स्पिन के साथ बायें हाथ से तेज गेंदबाजी के काफी ऑप्शन मौजूद हैं.’

'20 विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी टीम में लेंगे'

कप्तान पैट कमिंस ने आगे कहा, ‘निश्चित रूप से हम ऐसे गेंदबाजों को सेलेक्ट करेंगे जिनके बारे में हमें लगेगा कि वे 20 विकेट चटका सकते हैं. हम इसमें कितने स्पिनर और कितने तेज गेंदबाज चुनेंगे, इसके बारे में अभी तक शत-प्रतिशत सुनिश्चित नहीं हैं.’ टीम में दो स्पिनरों को रखने के बारे में पूछने पर पैट कमिंस ने कहा, ‘निश्चित रूप से यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा. खास तौर से पहले टेस्ट के लिए जब हम नागपुर पहुंचेंगे, तभी देखेंगे.’ 

पेस अटैक पर भी बोले कमिंस

स्पिन को लेकर इतनी बातें हो रही हैं लेकिन पैट कमिंस ने कहा कि उनकी टीम अपने खतरनाक पेस अटैक को नहीं भूल सकती. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि कभी-कभार आप स्पिनरों के बारे में बात करते हुए भूल जाते हो कि हमारे पास सभी तरह की परिस्थितियों के लिए काफी पेसर मौजूद हैं.’ बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम सोमवार को नागपुर के लिए रवाना होने से पहले बेंगलुरु में ट्रेनिंग करेगी. उन्होंने साथ ही कहा, ‘एगर जैसे खिलाड़ी हमारी पिछली टीम में थे, स्वेपसन पिछले दो विदेशी दौरों में खेले इसलिए थोड़ा अनुभव है. ऑफ स्पिनर (टॉड) मर्फी पिछले दौरे में खेले थे. हमें लगता है कि हमारे पास नाथन लियोन की मदद के लिए इस विभाग में काफी खिलाड़ी हैं. मिडिल ऑर्डर में ट्रेविस हेड के रूप में भी ऑफ स्पिन ऑप्शन मौजूद हैं.' (PTI से इनपुट)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news