IPL-2024: भारत में नहीं, इस देश में होगा आईपीएल-2024 का ऑक्शन, तारीख भी आई सामने
Advertisement
trendingNow11931911

IPL-2024: भारत में नहीं, इस देश में होगा आईपीएल-2024 का ऑक्शन, तारीख भी आई सामने

IPL 2024 Auction: दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग यानी आईपीएल के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी भारत में नहीं होगी. इसके लिए तारीख भी तय हो गई है. बता दें कि ऑक्शन में पूरी 10 टीमें हिस्सा लेंगी.

IPL-2024: भारत में नहीं, इस देश में होगा आईपीएल-2024 का ऑक्शन, तारीख भी आई सामने

IPL-2024 Auction: दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग यानी आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2024) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी भारत में नहीं होगी. इसे लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. ऑक्शन के लिए तारीख भी तय हो चुकी है. ये जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्रों ने दी. ऑक्शन में लीग की सभी 10 टीमें हिस्सा लेंगी.

ऑक्शन भारत में नहीं 

भारत की मेजबानी में फिलहाल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जा रहा है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेली जाएगी.  इसी बीच आईपीएल-2024 के ऑक्शन को लेकर बड़ी खबर सामने आई. इस बार आईपीएल ऑक्शन भारत में नहीं, बल्कि दुबई में होगा. बीसीसीआई अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा, ‘अब आईपीएल ऑक्शन में 10 टीम हिस्सा लेंगी और अब ये बेहद मुश्किल हो गया है कि 5 स्टार होटल में सैकड़ो कमरे मिल पाएं जिसमें फ्रेंचाइजी के सदस्यों, बीसीसीआई के अधिकारियों, संचालन टीम, प्रसारणकर्ता टीम को रखा जा सके. यही कारण है कि दुबई पसंदीदा स्थल है.’

तारीख भी तय

इसके लिए तारीख भी तय हो गई है. बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि 19 दिसंबर को इंडियन प्रीमियर लीग के 2024 सीजन के लिए नीलामी होगी. इसकी मेजबानी के लिए दुबई तैयार है. नीलामी के दौरान 2024 सीजन के लिए प्रत्येक टीम के पास 100 करोड़ रुपये की राशि होगी जो पिछले साल की तुलना में 5 करोड़ रुपये ज्यादा है. महिला प्रीमियर लीग की नीलामी 9 दिसंबर को होगी.

चेन्नई और मुंबई पर नजरें

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन के फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराकर खिताब अपने नाम किया. चेन्नई और मुंबई इंडियंस ने 5-5 बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी जीती है. दोनों की कप्तानी भी भारतीय दिग्गजों के पास है. चेन्नई की कमान महान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के पास है जबकि मुंबई का नेतृत्व धाकड़ ओपनर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा करते हैं.

 

 

Trending news