CSK: ना कोई मैच, ना प्रैक्टिस... चेन्नई सुपर किंग्स ने अचानक रचा इतिहास, आज तक कोई भी टीम नहीं कर पाई ये कमाल
Advertisement

CSK: ना कोई मैच, ना प्रैक्टिस... चेन्नई सुपर किंग्स ने अचानक रचा इतिहास, आज तक कोई भी टीम नहीं कर पाई ये कमाल

IPL : महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) केवल इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में खेलते हैं. रिकॉर्ड 5 आईपीएल खिताब जीतने वाली इस टीम ने गुरुवार को कमाल कर दिया. सीएसके टीम ने जो कर दिया, वह इससे पहले कोई टीम नहीं कर सकी.

CSK: ना कोई मैच, ना प्रैक्टिस... चेन्नई सुपर किंग्स ने अचानक रचा इतिहास, आज तक कोई भी टीम नहीं कर पाई ये कमाल

Chennai Super Kings: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में रिकॉर्ड 5 खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम ने गुरुवार को कमाल कर दिया. ना तो आईपीएल का कोई सीजन चल रहा है, ना ही टीम का कोई प्रैक्टिस सेशन ही हो रहा है लेकिन आईपीएल की सबसे सफल टीमों में शुमार चेन्नई सुपर किंग्स ने जो कर दिया, वह इससे पहले कोई नहीं कर पाया.

धोनी को लेकर दीवानगी

दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कमान संभालते हैं. ये धोनी को लेकर फैंस की दीवानगी ही है जो उनकी एक झलक पाने के लिए स्टेडियम खचाखच भर जाते हैं. भले ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन अब भी आईपीएल में खेलते हैं. 42 साल के धोनी का फिटनेस लेवल भी किसी से कम नहीं है. अब धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स टीम को पसंद करने वालों की तादाद और बढ़ गई है.

कर दिया कमाल

चेन्नई सुपर किंग्स टीम एक्स (ट्विटर) पर 10 मिलियन यानी 1 करोड़ फॉलोअर्स वाली पहली टीम बन गई है. उसने गुरुवार को 1 करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा पार दिया. युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के शानदार संयोजन वाली ये टीम पिछले सीजन में भी चैंपियन बनी थी. उसने फाइनल में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस को मात दी और 5वीं बार ट्रॉफी उठाई.

खूब मिलती है तारीफ

धोनी ने कई साल तक भारतीय टीम की कप्तानी संभाली. उनके नेतृत्व में भारत ने 2007 में टी20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता. धोनी की तारीफ टीम के साथी तो करते ही हैं, विदेशी भी उन्हें विनम्र बताते हैं. श्रीलंका के पेसर मथीशा पथिराना ने हाल में एक इंटरव्यू में कहा, 'एक युवा के रूप में, अगर कोई आपको इस तरह का आत्मविश्वास देता है, तो यह आपके करियर को बढ़ाने जैसा है. उस स्तर के एक खिलाड़ी (धोनी) ने मुझ पर विश्वास दिखाया और मुझे भरोसा था कि मैं उस पल में कुछ भी कर सकता हूं. सिर्फ मुझे ही नहीं, धोनी ने हम सभी को आत्मविश्वास दिया.'

Trending news