Team India: वर्ल्ड कप से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी
Advertisement

Team India: वर्ल्ड कप से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

IND vs AUS: भारत को अपनी मेजबानी में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. इसके लिए तमाम तैयारियां जारी हैं. फिलहाल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज जारी है, जिसका तीसरा मैच 27 सितंबर को खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है.

Team India: वर्ल्ड कप से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

IND vs AUS 3rd ODI : अगले महीने 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का आगाज हो जाएगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी भारत के पास है, जिसके लिए तमाम तैयारियां जारी हैं. फिलहाल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज जारी है, जिसका तीसरा मैच 27 सितंबर को राजकोट के एससीए स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है.

टीम का स्टार खिलाड़ी बाहर

भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में होने वाले सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे (IND vs AUS 3rd ODI) से बाहर हो गए हैं. वर्ल्ड कप से पहले अक्षर पटेल (Axar Pael) के पास अपनी फिटनेस साबित करने का ये आखिरी मौका था. इसके बाद सीधे टीम अब वर्ल्ड कप में 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का ही सामना करेगी. अक्षर वर्ल्ड कप 2023 टीम का हिस्सा तो हैं लेकिन अभी तक चोट से उबर नहीं पाए हैं.

एशिया कप में लगी थी चोट

अक्षर पटेल को एशिया कप 2023 के दौरान लगी चोट लगी थी, जिसके कारण वह फाइनल मैच भी नहीं खेल पाए. अक्षर चोट से उबर नहीं पाए हैं. इसी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच से भी बाहर हो गए हैं. टीम में शामिल होने के लिए उनको पर्याप्त रूप से मैच फिट होना था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षर मैच फिट नहीं हैं और तीसरे वनडे में नहीं खेल पाएंगे.

बीसीसीआई ने पहले ही कर दिया था साफ

अक्षर पटेल की जगह एशिया कप (Asian Cup-2023) के फाइनल मैच में वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भी अक्षर उपलब्ध नहीं थे. बीसीसीआई ने सीरीज के लिए जब टीम का ऐलान किया, तब ही साफ कर दिया था कि अक्षर तीसरे मैच में तभी खेल पाएंगे, जब पूरी तरह फिटनेस हासिल कर लेंगे. वह अभी बेंगलुरु में रिहैब से गुजर रहे हैं.

Trending news