T20 World Cup: सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, बेंच पर बैठेंगी ये खिलाड़ी!
Advertisement

T20 World Cup: सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, बेंच पर बैठेंगी ये खिलाड़ी!

T20 World Cup 2023: टी20 वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच आज यानी गुरुवार 23 फरवरी की शाम सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है. ये मैच साउथ अफ्रीका के केपटाउन में होगा. इससे पहले ही भारतीय महिला टीम को बड़ा झटका लगा है. 

bcci

Indian Cricket team, Women's T20 World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 फरवरी यानि आज यानी गुरुवार 23 फरवरी की शाम टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला होने वाला है. इस अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर आई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर इसकी जानकरी भी दे दी है. भारतीय टीम की दो खिलाड़ी इस मुकाबले में नहीं खेल पाएंगी. 

ये खिलाड़ी हुईं बाहर

सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारत की दो महिला क्रिकेटरों पर मैच से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन एक खिलाड़ी को लेकर बीसीसीआई ने अपडेट दे दिया है. गेंदबाज पूजा वस्त्राकर इन्फेक्शन के चलते मैच में नहीं खेल पाएंगी. हालांकि, कप्तान हरमनप्रीत कौर को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है.

क्यों हुए मैच से बाहर?

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर की बुधवार अचानक तबीयत खराब हो गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों को केपटाउन के एक अस्पताल में ले जाना पड़ा था. हरमनप्रीत और पूजा को वहां भर्ती भी कराया गया. हालांकि, दोनों को ही अस्पताल से कुछ समय बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था. अब जानकारी मिली है कि दोनों खिलाड़ी अब भी सेमीफाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं.

वस्त्राकर की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका 

पूजा वस्त्राकर की जगह टीम में स्नेह राणा को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है. स्नेह राणा भी भारतीय टीम के लिए काफी मैचों में प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. उन्होंने अभी तक कुल 47 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिनमें  24 टी20 मुकाबले भी शामिल हैं. अगर हरमनप्रीत कौर टीम से बाहर होती हैं तो उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कौन करेगा, यह बड़ा सवाल है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे  

Trending news