India vs Pakistan: जून में भारत आ रही है पाकिस्तानी टीम, बोर्ड ने अचानक किया बड़ा ऐलान
Advertisement

India vs Pakistan: जून में भारत आ रही है पाकिस्तानी टीम, बोर्ड ने अचानक किया बड़ा ऐलान

IND vs PAK: आगामी एशिया कप और आईसीसी वर्ल्ड कप-2023 में हिस्सा लेने को लेकर भारत और पाकिस्तान की स्थिति अभी तक साफ नहीं हुई है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, अगले महीने यानी जून में पाकिस्तानी टीम भारत का दौरा करेगी.

India vs Pakistan: जून में भारत आ रही है पाकिस्तानी टीम, बोर्ड ने अचानक किया बड़ा ऐलान

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच भले ही रिश्ते खराब हैं लेकिन पड़ोसी मुल्क की टीम अगले महीने एक बड़ी चैंपियनशिप के लिए भारत का दौरा करेगी. ये ऐलान बुधवार को किया गया है. बता दें कि क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच बीते कई साल से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. 

चल रहा है विवाद

भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद जारी हैं, इसी के कारण क्रिकेट में पिछले कई साल से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. इतना ही नहीं, आगामी एशिया कप 2023 और आईसीसी वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर भी विवाद चल रहा है. अभी तक इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. पीसीबी और बीसीसीआई ने अपना-अपना रुख स्पष्ट कर दिया है. 

इस चैंपियनशिप के लिए बेंगलुरु आएगी PAK टीम

क्रिकेट में भले ही कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही हो लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरे खेल फल-फूल रहे हैं. इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई. अगले महीने दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ (SAFF) चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान की टीम बेंगलुरु का दौरा करेगी. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) ने बुधवार को इसकी पुष्टि भी कर दी. ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों देशों को एक ही ग्रुप में रखा गया है.

पाकिस्तान भी गई थी भारतीय टीम

पाकिस्तान की हॉकी टीम ने अभी घोषणा की थी कि वे अगस्त में चेन्नई में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने का इरादा रखते हैं. ये मानते हुए कि इससे वे आवश्यक धन जुटा सकते हैं. इन सबसे ऊपर, भारतीय ब्रिज टीम ने हाल ही में लाहौर का दौरा किया था, वह भी पाकिस्तान में हालिया राजनीतिक अशांति के चरम पर होने के बावजूद. इतना ही नहीं, भारतीय खिलाड़ियों ने दावा किया कि उनके साथ 'रॉयल्टी' की तरह व्यवहार किया गया था.

Trending news