Ashes 2023: ये कैच नहीं बल्कि मैच छोड़ दिया... इंग्लैंड का सबसे बड़ा मैच विनर ही बन गया उसके लिए विलेन
Advertisement

Ashes 2023: ये कैच नहीं बल्कि मैच छोड़ दिया... इंग्लैंड का सबसे बड़ा मैच विनर ही बन गया उसके लिए विलेन

Ben Stokes: इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बर्मिंघम में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 2 विकेट से दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बर्मिंघम में इंग्लैंड की टीम ने जीता हुआ मैच गंवा दिया. बर्मिंघम में खेले गए एशेज सीरीज के इस पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड का एक सबसे बड़ा मैच विनर ही उसके लिए विलेन बन गया. 

Ashes 2023: ये कैच नहीं बल्कि मैच छोड़ दिया... इंग्लैंड का सबसे बड़ा मैच विनर ही बन गया उसके लिए विलेन

Ben Stokes Catch Drop: इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बर्मिंघम में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 2 विकेट से दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बर्मिंघम में इंग्लैंड की टीम ने जीता हुआ मैच गंवा दिया. बर्मिंघम में खेले गए एशेज सीरीज के इस पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड का एक सबसे बड़ा मैच विनर ही उसके लिए विलेन बन गया. इस खिलाड़ी ने एक कैच ड्रॉप करके इंग्लैंड की हार तय कर दी और अपनी टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. बर्मिंघम में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की हार के लिए इस खिलाड़ी को सबसे बड़ा कसूरवार माना जा रहा है. 

ये कैच नहीं बल्कि मैच छोड़ दिया

इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में 8 विकेट पर 393 रन बनाने के बाद अपनी पहली पारी घोषित कर दी. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद अपनी पहली पारी में 386 रन बनाए. इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में महज 273 रनों पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी में जीत के लिए 281 रनों का टारगेट मिला. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 80.3 ओवरों में 227 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे और उसकी हार तय नजर आ रही थी. ऑस्ट्रेलियाई पारी के 84वें ओवर की दूसरी गेंद पर कुछ ऐसा हुआ जो किसी ने भी नहीं सोचा था. 

इंग्लैंड का सबसे बड़ा मैच विनर ही बन गया उसके लिए विलेन 

वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन फील्डरों में शुमार बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के 84वें ओवर की दूसरी गेंद पर नाथन लियोन का कैच टपका दिया. नाथन लियोन उस समय 2 रन के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे. नाथन लियोन का ये कैच ड्रॉप करना बेन स्टोक्स और इंग्लैंड की टीम को भारी पड़ गया. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2 विकेट से मैच हारकर नाथन लियोन का कैच ड्रॉप करने की कीमत चुकाई. नाथन लियोन को जब यह जीवनदान मिला तब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 37 रनों की और दरकार थी, लेकिन नाथन लियोन ने 28 गेंदों में 16 रन जड़कर इंग्लैंड को हार दे दी. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन और पैट कमिंस की नाबाद 55 रनों की पार्टनरशिप ने मैच का पासा पलट दिया. 

Trending news