BCCI ने ब्रॉडकास्टर के करोड़ों रुपए किए माफ, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow11657136

BCCI ने ब्रॉडकास्टर के करोड़ों रुपए किए माफ, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

IPL 2023: आईपीएल 2023 के बीच बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला सुना दिया है. इस फैसले से एक ब्रॉडकास्टर के करोड़ों रुपए माफ हो गए हैं. यह फैसला किस कारण से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिया है. आइए आपको बताते हैं.  

BCCI ने ब्रॉडकास्टर के करोड़ों रुपए किए माफ, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

BCCI: इस समय क्रिकेट जगत में दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल की धूम मची हुई है. आईपीएल 2023 के बीच बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला सुना दिया है. इस फैसले से एक ब्रॉडकास्टर के करोड़ों रुपए माफ हो गए हैं. यह फैसला किस कारण से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिया है. आइए आपको बताते हैं. 

BCCI ने माफ किए करोड़ों रुपए   

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने स्टार इंडिया के साथ अपने 2018 से 2023 तक के मीडिया अधिकार करार (MRA) में से एक मैच को हटाने का फैसला किया है, जिससे स्टार को 78.90 करोड़ रुपये की छूट मिलेगी. BCCI का स्टार इंडिया के साथ मीडिया अधिकार करार 2018 से 2023 तक था, जो 31 मार्च को समाप्त हो गया. इस दौरान 102 मैचों के लिए 6138.1 करोड़ रुपए का करार किया गया था, लेकिन बीसीसीआई ने पांच साल के चक्र में 103 मैच खेले.

खुद जारी किया नोट 

बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए नोट में कहा गया कि बीसीसीआई के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों के लिए पांच अप्रैल 2018 को किए गए बीसीसीआई और स्टार मीडिया अधिकार करार के तहत स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को एक मैच की छूट देने का फैसला किया गया है. इस अवधि के दौरान कुल मैचों की संख्या 103 से घटाकर 102 कर दी गई है.

स्टार इंडिया के सूत्रों ने क्या कहा 

हालांकि, स्टार इंडिया के सूत्रों ने कहा की 2018 में जिस मीडिया अधिकार करार पर हस्ताक्षर किए गए थे. उसमें 102 मैचों के आयोजन की संभावना थी इसलिए एक मैच के शुल्क को माफ किए जाने का सवाल ही नहीं उठना चाहिए. सूत्रों ने पीटीआई से कहा कि मीडिया अधिकार करार 102 मैचों के लिए था और स्टार इन मैचों के लिए भुगतान करेगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

Trending news