WPL 2024 : महिला प्रीमियर लीग को नई ऊंचाई पर ले जाने की तैयारी, रोजर बिन्नी और जय शाह को मिली बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11999761

WPL 2024 : महिला प्रीमियर लीग को नई ऊंचाई पर ले जाने की तैयारी, रोजर बिन्नी और जय शाह को मिली बड़ी जिम्मेदारी

WPL Committee: महिला प्रीमियर लीग (WPL-2024) को आईपीएल की तरह की ऊंचाई पर ले जाने की तैयारी हो रही है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने समिति बनाई है. इसकी अध्यक्षता रोजर बिन्नी को ही सौंपी गई है. जय शाह इसके संयोजक होंगे.

रोजर बिन्नी और जय शाह संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी

Women's Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग की लोकप्रियता का अंदाजा कोई भी लगा सकता है. आज इस टी20 लीग में दुनिया के बड़े से बड़े खिलाड़ी खेलना चाहते हैं. अब महिला प्रीमियर लीग (WPL-2024) को भी इस तरह की ऊंचाई पर ले जाने की तैयारी हो रही है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने समिति बनाई है.

महिला प्रीमियर लीग के लिए समिति

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिलाओं की प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के विकास को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को अपने अध्यक्ष रोजर बिन्नी (Roger Binny) के नेतृत्व में 8 सदस्यीय समिति गठित की. बिन्नी इस पैनल के अध्यक्ष होंगे जबकि बीसीसीआई सचिव जय शाह को इसका संयोजक बनाया गया. समिति के अन्य सदस्य अरुण धूमल (इंडियन प्रीमियर लीग अध्यक्ष), राजीव शुक्ला (बीसीसीआई उपाध्यक्ष), आशीष शेलार (बीसीसीआई कोषाध्यक्ष), देवाजीत सैकिया (बीसीसीआई संयुक्त सचिव), मधुमति लेले और प्रभतेज भाटिया हैं.

9 दिसंबर को है ऑक्शन

समिति के सभी सदस्य डब्ल्यूपीएल में प्रतिस्पर्धी माहौल तैयार करने के लिए हितधारकों, खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों के साथ मिलकर काम करेंगे. बता दें कि डब्ल्यूपीएल 2024 सीजन से पहले ऑक्शन 9 दिसंबर को मुंबई में कराई जाएगी. लीग के दूसरे चरण की तारीख और स्थलों की घोषणा जल्द ही होने की उम्मीद है. बीसीसीआई की कोशिश है कि महिला क्रिकेटर्स के लिए भी आईपीएल की तरह माहौल तैयार हो.

ऑक्शन में 165 प्लेयर्स लेंगे हिस्सा

महिला प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी (WPL Players Auction) आगामी 9 दिसंबर को मुंबई में होनी है. टूर्नामेंट के दूसरे सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान 165 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. डब्ल्यूपीएल का दूसरा सीजन अगले साल फरवरी-मार्च में होने की संभावना है. नीलामी में 165 खिलाड़ियों में से 104 भारतीय और 61 विदेशी क्रिकेटर हैं. इनमें से 15 असोसिएट देशों की प्लेयर्स हैं. (PTI से इनपुट)

Trending news