Team India Head Coach : बीसीसीआई से बातचीत में राहुल द्रविड़ माने या नहीं? टीम इंडिया के कोच को लेकर आया बड़ा अपडेट
trendingNow11978874

Team India Head Coach : बीसीसीआई से बातचीत में राहुल द्रविड़ माने या नहीं? टीम इंडिया के कोच को लेकर आया बड़ा अपडेट

Indian Head Coach: वनडे विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी हार के साथ ही भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कार्यकाल खत्म हो चुका है. इसी बीच द्रविड़ ने बीसीसीआई अधिकारियों के साथ बातचीत की. 

Team India Head Coach : बीसीसीआई से बातचीत में राहुल द्रविड़ माने या नहीं? टीम इंडिया के कोच को लेकर आया बड़ा अपडेट

Indian Cricket Team Head Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के शीर्ष अधिकारियों ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से हेड कोच के तौर पर उनकी भूमिका की संभावनाओं पर गहन बातचीत की. इस बीच अपडेट है कि बोर्ड अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup-2024) को ध्यान में रखते हुए नए व्यक्ति को ये जिम्मेदारी सौंपने पर विचार कर रहा है. बोर्ड जिस व्यक्ति के नाम पर विचार कर रहा है, वो एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) निदेशक वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) हैं.

सभी पहलू पर चर्चा के बाद होगा फैसला

भारत के हेड कोच के तौर पर द्रविड़ का 2 साल का कॉन्ट्रैक्ट हाल में वनडे विश्व कप के फाइनल के दिन ही समाप्त हो गया था. तब से द्रविड़ के भविष्य पर लगातार बातचीत हो रही है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘राहुल और बीसीसीआई अधिकारियों के बीच मौजूदा स्थिति के बारे में बातचीत हुई. हम उनके फैसले का सम्मान करेंगे. वैसे सबको लगता है कि टी20 विश्व कप 7-8 महीने बाद होने वाला है तो नए कोच के लिए आकर टीम बनाने और एक प्रक्रिया तय करने में समय लगेगा. वह (द्रविड़) इससे पूरी तरह वाकिफ हैं.’ अधिकारी ने कहा कि सभी पहलुओं पर पूरी तरह विचार करने के बाद ही फैसला लिया जाएगा.

नहीं जीती ICC ट्रॉफी, फिर भी अच्छा रहा प्रदर्शन

अधिकारी ने कहा, ‘हम इस बारे में भी बातचीत कर रहे हैं कि मौजूदा कोच और कप्तान के संयोजन की टी20 वर्ल्ड कप में जरूरत होगी या नहीं. हम जल्द ही फैसले पर पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं ताकि आगे चीजें स्पष्ट हो सकें.’ यह भी दीगर है कि बोर्ड पिछले दो साल में राहुल द्रविड़ के कप्तान रोहित के साथ मिलकर काम करने के तरीके से काफी खुश है. भले ही वे कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके हों. दोनों ने भारत को ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में, इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में और घरेलू सरजमीं पर 50 ओवर के विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया. भारत ने सितंबर में कोलंबो में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर एशिया कप जीता.

लक्ष्मण को मिलेगी जिम्मेदारी?

बीसीसीआई अधिकारी ने संकेत दिए कि सभी हितधारक जल्द ही किसी फैसले पर पहुंचेंगे जिसमें रोहित, चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और बीसीसीआई के कुछ अन्य टॉप अधिकारी शामिल हैं. लक्ष्मण को भारत के हेड कोच के तौर पर द्रविड़ का उत्तराधिकारी माना जा रहा है. अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अपने ऑप्शन खुले रखे हैं.

अभी टीम इंडिया के साथ हैं लक्ष्मण

उन्होंने कहा, ‘टीम इंडिया के हेड कोच के लिए ऑप्शन खुले हैं. वह (लक्ष्मण) टीम, खिलाड़ियों और ट्रेनिंग के तरीकों से परिचित हैं. उन्हें राष्ट्रीय टीम के साथ काम करने का भी अनुभव है.’ लक्ष्मण इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए मुख्य कोच के तौर पर काम कर रहे हैं और जब भी राहुल द्रविड़ को उनके कार्यकाल के दौरान आराम दिया गया, उन्होंने ये जिम्मेदारी बखूबी निभाई है. (PTI से इनपुट)

Trending news