BAN vs SL 1st T20I: महमुदुल्लाह-जाकेर अली की पारियों पर फिरा पानी, लास्ट बॉल तक चले मैच में श्रीलंका की जीत
Advertisement
trendingNow12141251

BAN vs SL 1st T20I: महमुदुल्लाह-जाकेर अली की पारियों पर फिरा पानी, लास्ट बॉल तक चले मैच में श्रीलंका की जीत

Bangladesh vs Sri Lanka, T20 Series: बांग्लादेश की मेजबानी में टी20 सीरीज खेल रही श्रीलंका की टीम को पहले मैच में जीत मिली है. आखिरी गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले को श्रीलंका ने 3 रन से अपने नाम किया. इसके साथ ही मेहमान टीम ने 3 टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

BAN vs SL 1st T20I: महमुदुल्लाह-जाकेर अली की पारियों पर फिरा पानी, लास्ट बॉल तक चले मैच में श्रीलंका की जीत

Bangladesh vs Sri Lanka, 1st T20I Highlights: श्रीलंका ने मेजबान बांग्लादेश को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 3 रन से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली श्रीलंकाई टीम में निर्धारित 20 ओवर खेलते हुए मात्र 3 विकेट के नुकसान पर 206 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. जवाब में मेजबान बांग्लादेश पूरे ओवर खेलते हुए 203 रन ही बना सका और 3 रन से मैच हार गया. श्रीलंका ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अगला मैच 6 मार्च को खेला जाएगा.

आखिरी ओवर में जीता श्रीलंका

बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी, लेकिन टीम 9 रन ही बना सकी. आखिरी ओवर लेकर आए दासुन शनाका ने पहली गेंद पर बांग्लादेश के रिशाद हुसैन को आउट करा दिया. इसके बाद अगली गेंद पर वाइड का 1 रन मिल गया. फिर अगली गेंद पर तस्कीन अहमद ने सिंगल लेकर जाकेर अली को स्ट्राइक दी, जो 68 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. ट्विस्ट तब आया जब अली को भी 68 रन के निजी स्कोर पर शनाका ने आउट करा दिया. अब तीन गेंदों में बांग्लादेश को 10 रन की जरूरत थी. बल्लेबाजी करने आए शोरीफुल इस्लाम ने चौथी गेंद पर चौका लगाकर टीम की जीत की उम्मीदें कायम रखीं. पांचवीं गेंद पर लेग बाय का 1 रन मिला. आखिरी गेंद पर जीत के लिए छक्के की दरकार थी, लेकिन स्ट्राइक पर मौजूद तस्कीन अहमद 1 रन ही बना सके.

मेंडिस-समरविक्रमा की घातक बल्लेबाजी 

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने गेंदबाजों को खूब धोया. कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा और चरिथ असलंका के बल्ले से ताबड़तोड़ शॉट्स निकले. मेंडिस ने 36 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के जड़ते हुए 59 रन बनाए. वहीं, समरविक्रमा 48 गेंदों में 61 रन बनाकर नाबाद रहे. उनकी पारी में 8 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. वहीं, असलंका ने अंतिम ओवरों में आकर तेज-तर्रार 44 रन ठोक दिए. 6 ताबड़तोड़ छक्के जड़ते हुए उन्होंने 21 गेंदों में यह रन बनाए.

अली-महमुदुल्लाह की जीत दिलाने की कोशिश 

टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. टीम के 4 बल्लेबाजी 68 रन पर पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद महमुदुल्लाह और जाकेर अली ने टीम को जीत तक पहुंचाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन आखिर में हार मिली. महमुदुल्लाह ने 31 गेंदों में 54 रन की पारी खेली. वहीं, जाकेर ने आखिरी ओवर तक बांग्लादेश की जीत की उम्मीदें बरकरार रखीं, लेकिन वह 68 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने 34 गेंदों में 6 छक्के और 4 चौके जड़ते हुए यह रन बनाए. बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके. श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज, बिनुरा फर्नांडो और दासुन शनाका ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं, महीश तीक्षणा और माथीशा पथिराना को 1-1 सफलता मिली. 

Trending news