U19 Asia Cup: भारत का सपना तोड़ बांग्लादेश ने कटाया फाइनल का टिकट, ट्रॉफी के लिए UAE से होगी भिड़ंत
Advertisement
trendingNow12012782

U19 Asia Cup: भारत का सपना तोड़ बांग्लादेश ने कटाया फाइनल का टिकट, ट्रॉफी के लिए UAE से होगी भिड़ंत

U-19 Asia Cup: आठ बार की चैंपियन भारतीय टीम का अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में पहुंचने का सपना शुक्रवार को बांग्लादेश ने तोड़ दिया. बांग्लादेशी टीम ने दुबई में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में 4 विकेट से जीत दर्ज की. अब ट्रॉफी के लिए उसका सामना यूएई से होगा जिसने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

ind vs ban u19 asia cup

India vs Bangladesh, U-19 Asia Cup : भारतीय टीम का अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Asia Cup) के फाइनल में पहुंचने का सपना शुक्रवार को बांग्लादेश ने तोड़ दिया. बांग्लादेशी टीम ने दुबई में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत को 4 विकेट से मात दी. अब ट्रॉफी के लिए उसका सामना यूएई से होगा जिसने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 

सेमीफाइनल में खराब बल्लेबाजी

टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम भारत को सेमीफाइनल में खराब बल्लेबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ा. बांग्लादेशी कप्तान महफूजुर रहमान रब्बी ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. उदय सहारन (Uday Saharan) की कप्तानी वाली टीम 42.4 ओवर में 188 रन के मामूली स्कोर पर ऑलआउट हो गई. मुशीर खान (50) और मुरुगन अभिषेक (62) ने जरूर कुछ मेहनत की, लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका. मुशीर ने 61 गेंदों पर 3 चौके जड़े जबकि अभिषेक ने 74 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़े. मारुफ म्रिधा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. बाद में बांग्लादेशी टीम ने 42.5 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. बता दें कि भारतीय टीम ने 8 बार अंडर-19 एशिया कप जीता है. 

शतक से चूके लेकिन अरिफुल ने जमाया रंग

बांग्लादेश के लिए चौथे नंबर पर उतरे अरिफुल इस्लाम (Ariful Islam) ने रंग जमाया. वह भले ही शतक से महज 6 रन से चूक गए लेकिन अपना काम कर गए. उन्होंने 90 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके और 4 छक्के जड़े. अरिफुल ने अहरार आमीन (44) के साथ चौथे विकेट के लिए 138 रनों की पार्टनरशिप की. अहरार ने 101 गेंदों का सामना किया और 3 चौके जड़े. भारत के लिए नमन तिवारी ने 3 जबकि राज लिम्बानी ने 2 विकेट लिए. 

पाकिस्तान की करारी हार

वहीं, पाकिस्तानी टीम को दूसरे सेमीफाइनल में यूएई ने 11 रनों से हरा दिया. यूएई ने इस मैच में पाकिस्तान को 194 रन का लक्ष्य दिया लेकिन साद बेग की कप्तानी वाली टीम 49.3 ओवर में 182 रन पर ऑलआउट हो गई. यूएई के लिए कप्तान आयन अफजाल खान ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. उन्होंने 57 गेंदों पर 7 चौके जड़े और प्लेयर ऑफ द मैच बने. पाकिस्तान के उबेद शाह ने 4 विकेट झटके. इसके बाद कप्तान साद के अर्धशतक के बावजूद टीम पाकिस्तान लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई. यूएई के हार्दिक पाई और आयमन अहमद ने 2-2 विकेट लिए. अंडर-19 एशिया कप का फाइनल मैच 17 दिसंबर यानी रविवार को दुबई में यूएई और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा.

Trending news