BAN vs SL: IPL के बीच टेस्ट में बना महारिकॉर्ड, श्रीलंकाई प्लेयर ने रचा इतिहास, 147 साल में पहली बार हुआ ऐसा
Advertisement
trendingNow12172526

BAN vs SL: IPL के बीच टेस्ट में बना महारिकॉर्ड, श्रीलंकाई प्लेयर ने रचा इतिहास, 147 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Bangladesh vs Sri Lanka: श्रीलंका ने पहली पारी में 280 रन बनाए थे. उसके बाद बांग्लादेश की टीम पहली परी में 188 रन पर सिमट गई. इस तरह मेजबान टीम को 92 रन की बढ़त मिली. लंकाई टीम ने मैच के तीसरे दिन 24 मार्च को दूसरी पारी में 418 रन बनाए.

BAN vs SL: IPL के बीच टेस्ट में बना महारिकॉर्ड, श्रीलंकाई प्लेयर ने रचा इतिहास, 147 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Dhananjaya de Silva, Kamindu Mendis: बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका की स्थिति काफी मजबूत है. उसने दूसरी पारी में 510 से ज्यादा रनों की बढ़त हासिल कर ली. श्रीलंका ने पहली पारी में 280 रन बनाए थे. उसके बाद बांग्लादेश की टीम पहली परी में 188 रन पर सिमट गई. इस तरह मेजबान टीम को 92 रन की बढ़त मिली. लंकाई टीम ने मैच के तीसरे दिन 24 मार्च को दूसरी पारी में 418 रन बनाए. इस तरह उसने 510 रन की लीड हासिल कर बांग्लादेश को जीत के लिए 511 रन का टारगेट दिया. 

कामिंदु और धनंजय ने दोनों पारियों में शतक लगाया

श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में कामिंदु मेंडिस ने 164 रन की बेजोड़ पारी खेली. उनके अलावा कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने 108 रन बनाए. संयोग कि बात है कि पहली पारी में भी इन्हीं दो खिलाड़ियों ने लंकाई टीम के लिए शतकीय पारी खेली थी. कामिंदु और धनंजय ने पहली पारी में 102-102 रन की पारी खेली. दोनों प्लेयर्स ने मैच के दौरान कई रिकॉर्ड बनाए.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: बीच मैदान पर पहले की बदतमीजी, फिर BCCI ने दिखाया आईना; सुना दी बड़ी सजा

टेस्ट में पहली बार हुआ ऐसा

टेस्ट क्रिकेट के 147 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि सातवें या उससे निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए किसी बल्लेबाज ने दोनों पारियों में शतक लगाया. कामिंदु ने पहली पारी में सातवें और दूसरी पारी में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी की. उन्होंने एक ही मैच में दो शतक लगाकर इतिहास रच दिया.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: कौन हैं आंद्रे रसेल की वाइफ जेसिम? खूबसूरती में किसी एक्ट्रेस से नहीं हैं कम

धनंजय और कामिंदु का कमाल

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ऐसा हुआ है कि पांचवें या उससे निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए एक ही टीम के दो खिलाड़ियों ने दोनों पारियों में शतक लगाया है. धनंजय ने दोनों पारियों में छठेक्रम पर बल्लेबाजी की. ऐसा तीसरी बार हुआ है जब एक ही टीम के दो खिलाड़ियों ने दोनों पारियों में सेंचुरी लगाई. इससे पहले 1974 में ऑस्ट्रेलिया के इयान चैपल और ग्रेग चैपल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों पारियों में शतक लगाया था. वहीं, 2014 में पाकिस्तान के अजहर अली और मिस्बाह उल हक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ही मैच की दोनों पारियों में शतकीय पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: कभी खुशी तो कभी गम, 4 गेंदों में बदल गए इमोशन; वायरल हुआ काव्या मारन का रिएक्शन

धनंजय और कामिंदु के नाम खास रिकॉर्ड

धनंजय और कामिंदु ने पहली पारी में छठे विकेट के लिए 202 रन की पार्टनरशिप की थी. इसके बाद दूसरी पारी में दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 173 रन जोड़े. टेस्ट क्रिकेट में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब दो खिलाड़ियों ने दोनों पारियों में 150 या उससे अधिक रन की साझेदारी की है. इससे पहले इंग्लैंड के पॉल गिब्स और एडी पेंटर ने 1939 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों पारियों में 150+ रन की साझेदारी की थी. वहीं, 2015 में ऑस्ट्रेलिया के जो बर्न्स और डेविड वॉर्नर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों पारियों में ऐसा किया था.

Trending news