IND vs AUS: अक्षर पटेल ने युवराज सिंह की कर ली बराबरी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया ये बड़ा कमाल
Advertisement

IND vs AUS: अक्षर पटेल ने युवराज सिंह की कर ली बराबरी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया ये बड़ा कमाल

Axar Patel: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नासवामी स्टेडियम में टी20 सीरीज का आखिरी मैच हुआ, जिसमें कंगारू टीम को 6 रन से हार का झेलनी पड़ी. इसके साथ ही भारत ने सीरीज भी 4-1 से अपने नाम कर ली.

IND vs AUS: अक्षर पटेल ने युवराज सिंह की कर ली बराबरी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया ये बड़ा कमाल

Axar Patel Equals Yuvraj Singh Record: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नासवामी स्टेडियम में टी20 सीरीज का आखिरी मैच हुआ, जिसमें कंगारू टीम को 6 रन से हार का झेलनी पड़ी. इसके साथ ही भारत ने सीरीज भी 4-1 से अपने नाम कर ली. इस सीरीज में रवि बिश्नोई को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब मिला. वहीं, अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. इस अवॉर्ड के साथ ही अक्षर पटेल ने दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

इस मामले में अक्षर ने युवराज की कर ली बराबरी

दरअसल, अक्षर पटेल को सीरीज के चौथे मैच में भी प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था और इस मैच में भी. इसके साथ ही वह ऑस्ट्रलिया के खिलाफ T20I मैचों में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के मामले में युवराज सिंह के बराबर पहुंच गए हैं.  दोनों ने 2-2 बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया हुआ है. सूर्यकुमार यादव भी 2 बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत चुके हैं. इस मामले में विराट कोहली सबसे ऊपर हैं. उन्होंने तीन बार यह अवॉर्ड जीता है.

भारत के लिए सर्वाधिक T20I POTM जीतने वाले खिलाड़ी vs AUS

3 - विराट कोहली
2 - अक्षर पटेल
2 - युवराज सिंह
2 - सूर्यकुमार यादव 

बल्ले और गेंद दोनों से दिखाया कमाल

अक्षर पटेल के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इस मैच में बल्ले से 31 रनों का अहम योगदान दिया. अक्षर ने छठे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 46 रन की बेहद जरूरी साझेदारी की. अक्षर ने अपनी पारी में 21 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 1 छक्का भी लगाया. इसके बाद गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 1 विकेट भी झटका. उन्होंने टिम डेविड को 17 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

भारत के लिए सबसे ज्यादा POTM जीतने के मामले में छठे नंबर पर

अक्षर पटेल भारत के लिए T20I में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में अब तक 5 बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया है. इस लिस्ट में सबसे ऊपर विराट कोहली हैं, जिन्होंने 15 बार यह अवॉर्ड जीता है. इसके बाद सूर्यकुमार यादव 13 बार यह अवॉर्ड जीत चुके हैं. रोहित शर्मा 12 बार यह अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं. युवराज सिंह 7 और युजवेंद्र चहल 5 बार इस अवॉर्ड को जीतने में कामयाब हुए हैं.

भारत के लिए सर्वाधिक T20I POTM जीतने वाले खिलाड़ी 

15 - विराट कोहली
13 - सूर्यकुमार यादव
12 - रोहित शर्मा 
 7 - युवराज सिंह 
 5 -  युजवेंद्र चहल
 5 - अक्षर पटेल 

Trending news