Team India: 26 साल की उम्र में ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! लगातार खराब प्रदर्शन करना पड़ा भारी
Advertisement

Team India: 26 साल की उम्र में ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! लगातार खराब प्रदर्शन करना पड़ा भारी

Indian Cricket: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी एशिया कप 2022 के बाद से ही भारतीय टी20 टीम का हिस्सा नहीं बना है. ये खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में पूरी तरह फ्लॉप रहा था. 

Photo (Twitter)

Indian Cricket Team: टी20 क्रिकेट में इस समय भारत की युवा टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही टी20 फॉर्मेट में अब युवा खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया जा रहा है, लेकिन 26 साल का एक खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सका है. ये खिलाड़ी एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दौरान टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच खेला था. 

26 की उम्र में ही खत्म हो रहा करियर 

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) तक 26 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) सेलेक्टर्स की पहली पसंद बने हुए थे, लेकिन उन्हें अब टीम में मौके मिलना बंद हो गए हैं. खराब खेल के चलते ये खिलाड़ी अब टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहा है. वहीं, उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. आवेश खान (Avesh Khan) एशिया कप 2022 से पहले लगातार टीम का हिस्सा बन रहे थे, लेकिन वह मौके का फायदा नहीं उठा सके. 

एशिया कप में महंगी गेंदबाजी पड़ी भारी 

एशिया कप 2022 में तेज गेंदबाज आवेश खान टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए. उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 लुटाए और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया था. वहीं, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ तो 4 ओवर में उन्होंने 13.25 की इकॉनमी से 53 रन खर्च किए और 1 ही विकेट अपने नाम किया था. आवेश का ये खराब प्रदर्शन उनके लिए एक टेंशन बन चुका है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा रहा प्रदर्शन 

आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 और 5 वनडे मैच खेले हैं. इन टी20 मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 9.11 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, वनडे में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं. आपको बता दें कि उन्हें आईपीएल में  शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में जगह दी गई थी, लेकिन टीम इंडिया में वह लगातार फ्लॉप रहे और आईपीएल जैसा खेल नहीं दोहरा सके. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news