IND vs IRE: पांड्या के बाद बुमराह ने भी नहीं दिया इस खिलाड़ी को मौका, पहले टी20 में पानी पिलाता आया नजर!
Advertisement

IND vs IRE: पांड्या के बाद बुमराह ने भी नहीं दिया इस खिलाड़ी को मौका, पहले टी20 में पानी पिलाता आया नजर!

India vs Ireland: टीम इंडिया में एक खिलाड़ी अपनी जगह बनाने के लिए लगातार जूझ रहा है. वेस्टइंडीज सीरीज के बाद अब ये खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सका.

IND vs IRE: पांड्या के बाद बुमराह ने भी नहीं दिया इस खिलाड़ी को मौका, पहले टी20 में पानी पिलाता आया नजर!

India vs Ireland T20 Series: डबलिन में खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 2 रनों से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) संभाल रहे हैं. उन्होंने पहले ही मैच में 2 खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया. लेकिन एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया, जो हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा था. इस सीरीज में भी इस खिलाड़ी को खेलने का मौका नहीं मिला था.  

पांड्या के बाद बुमराह ने भी नहीं दिया मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में 26 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. अब वह आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले मैच में भी अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे. आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दौरान खेला था. तब से ही वह टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए जूझ रहे हैं.

टीम इंडिया के लिए अभी तक का प्रदर्शन

आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 और 5 वनडे मैच खेले हैं. इन टी20 मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 9.11 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, वनडे में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं.  उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच अक्टूबर 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. बता दें कि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में आवेश खान टीम इंडिया की हार के सबसे बड़ा कारण बने थे.

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड-

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान.

भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज पूरा शेड्यूल

पहला टी20 मैच– 18 अगस्त – भारत जीता
दूसरा टी20 मैच – 20 अगस्त – मालाहाइड क्रिकेट क्लब, डबलिन
तीसरा टी20 मैच – 23 अगस्त – मालाहाइड क्रिकेट क्लब, डबलिन

 

Trending news