AUS vs SA: मेलबर्न टेस्ट में एलेक्स कैरी ने रचा इतिहास, 45 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए किया ये बड़ा कमाल
Advertisement

AUS vs SA: मेलबर्न टेस्ट में एलेक्स कैरी ने रचा इतिहास, 45 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए किया ये बड़ा कमाल

Alex Carey: बाएं हाथ के बल्लेबाज एलेक्स कैरी मेलबर्न क्रिकेट मैदान में महान रोड मार्श के बाद टेस्ट शतक बनाने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बन गए हैं. एलेक्स कैरी ने यह उपलब्धि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन बुधवार को 111 रन बनाकर हासिल की. 31 वर्षीय कैरी का यह पहला टेस्ट शतक भी था. उन्होंने 149 गेंदों की अपनी पारी में 13 चौके लगाए. वह 131 गेंदों में तीन अंकों के आंकड़े पर पहुंचे.

AUS vs SA: मेलबर्न टेस्ट में एलेक्स कैरी ने रचा इतिहास, 45 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए किया ये बड़ा कमाल

Australia vs South Africa: बाएं हाथ के बल्लेबाज एलेक्स कैरी मेलबर्न क्रिकेट मैदान में महान रोड मार्श के बाद टेस्ट शतक बनाने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बन गए हैं. एलेक्स कैरी ने यह उपलब्धि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन बुधवार को 111 रन बनाकर हासिल की. 31 वर्षीय कैरी का यह पहला टेस्ट शतक भी था. उन्होंने 149 गेंदों की अपनी पारी में 13 चौके लगाए. वह 131 गेंदों में तीन अंकों के आंकड़े पर पहुंचे.

एलेक्स कैरी ने 45 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए किया ये बड़ा कमाल

इससे पहले रोड मार्श ने मेलबर्न में 1977 के शताब्दी टेस्ट में दूसरी पारी में नाबाद 110 रन बनाए थे. एलेक्स कैरी का यह शतक उनके 15वें टेस्ट में आया है. पिछले लगभग एक दशक में किसी ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर का बनाया गया यह पहला शतक है. ब्रेड हेडिन ऐसा करने वाले आखिरी ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर थे. हेडिन ने 2013-14 एशेज में एडिलेड में 118 रन बनाए थे.   

मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया मजबूत 

बता दें कि मेलबर्न टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 189 रनों पर ऑलआउट हो गई थी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी को 8 विकेट पर 575 रन बनाकर घोषित कर दिया. इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 15 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान साइमन कैटिच ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मेहमान टीम के कप्तान डीन एल्गर की रणनीति और फैसलों को ‘बदतर’ करार देते हुए कहा कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर दूसरे दिन उन्होंने जो फिल्डिंग सजाई वह सही नहीं थी.

(Source Credit - IANS)

Trending news