Asia Cup: एशिया कप से पहले कप्तान ही इस्तीफा देकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर, क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका
Advertisement
trendingNow11809017

Asia Cup: एशिया कप से पहले कप्तान ही इस्तीफा देकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर, क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका

Asia Cup: पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में इस साल एशिया कप खेला जाना है. ये टूर्नामेंट इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. इस बीच क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा है और कप्तान ने ही पूरे टूर्नामेंट से बाहर होने का ऐलान कर दिया है.

Asia Cup: एशिया कप से पहले कप्तान ही इस्तीफा देकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर, क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका

Asia Cup, ODI Captain OUT : पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में इस साल एशिया कप (Asia Cup-2023) खेला जाना है. ये टूर्नामेंट इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. इस बीच क्रिकेट फैंस को गुरुवार को बड़ा झटका लगा, जब टीम के कप्तान ने ही पूरे टूर्नामेंट से बाहर होने का ऐलान कर दिया है.

कप्तानी से दिया इस्तीफा

एशिया कप शुरू होने में अब कम ही वक्त रह गया है. इसका शेड्यूल पहले ही रिलीज किया जा चुका है. टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हैं. इसी बीच बांग्लादेश को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले बड़ा झटका लगा. दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने वनडे कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. वह पीठ की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं. 

इंग्लैंड से लौटे थे तमीम

तमीम इकबाल फिलहाल पीठ की चोट से उबर रहे हैं. वह हाल ही में मेडिकल हेल्प लेने के लिए इंग्लैंड गए थे. वह पूरी तरह फिट नहीं हैं और इसी के कारण उन्होंने एशिया कप से बाहर होने का फैसला किया है. बता दें कि हास में घरेलू मैदान पर भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भी तमीम अनुपलब्ध थे और ऐसे में लिटन दास ने टीम की कप्तानी संभाली थी.

पीएम के कहने पर तोड़ा था संन्यास

इससे पहले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने संन्यास का ऐलान कर दिया था. तब बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से मुलाकात के बाद उन्होंने कुछ ही घंटों में संन्यास तोड़ने का फैसला किया. तमीम के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने इस फॉर्मेट में 241 मैच खेले हैं और 36.62 के औसत से कुल 8313 रन जोड़े हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 14 शतक और 56 अर्धशतक भी निकले. इसके अलावा उन्होंने 70 टेस्ट और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 10 शतकों की बदौलत 5134 और टी20 इंचरनेशनल में 1 शतक के दम पर 1758 रन बनाए हैं.

Trending news