IND vs PAK: एशिया कप 2023 को लेकर पाकिस्तान ने दिया अल्टीमेटम, अब BCCI लेगा आखिरी फैसला!
Advertisement

IND vs PAK: एशिया कप 2023 को लेकर पाकिस्तान ने दिया अल्टीमेटम, अब BCCI लेगा आखिरी फैसला!

Asia Cup 2023: आईपीएल 2023 के बीच एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को अल्टीमेटम दे दिया है.

IND vs PAK: एशिया कप 2023 को लेकर पाकिस्तान ने दिया अल्टीमेटम, अब BCCI लेगा आखिरी फैसला!

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) सितंबर के महीने में पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेला जाना है. लेकिन एशिया कप के आयोजन को लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं हो सका है. शनिवार 27 मई को बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग (SGM) का आयोजन हुआ था. इस मीटिंग में भी एशिया कप 2023 को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया. इसी बीच  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर्नामेंट को लेकर बीसीसीआई को अल्टीमेटम दे दिया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया अल्टीमेटम

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) पर पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2023 के लिए बीसीसीआई को अल्टीमेटम दे दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि अगर हाईब्रिड मॉडल से एशिया कप नहीं खेला जाता है तो वह टूर्नामेंट का बहिष्कार करने के लिए तैयार है. ऐसे में एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के सदस्य आईपीएल फाइनल को देखने के लिए अहमदाबाद आ रहे हैं. उनके बीच एशिया कप को लेकर चर्चा हो सकती है.

पाकिस्तान का हाईब्रिड मॉडल
 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए हाईब्रिड मॉडल में दो विकल्प पेश किए हैं. हाईब्रिड मॉडल के पहले विकल्प में पाकिस्तान सभी खेलों की मेजबानी करे जबकि भारत अपने मैच न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेलगा. वहीं, दूसरा विकल्प ये है कि टूर्नामेंट को दो चरणों में विभाजित किया गया है जिसमें पाकिस्तान पहले दौर के खेलों की मेजबानी कर रहा है जबकि भारत दूसरे चरण में अपने सभी खेल न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेलता है. फाइनल भी न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड दूसरे विकल्प पर सहमत हो गए हैं.

न्यूट्रल वेन्यू पर अड़ा बीसीसीआई

पिछले साल बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया किसी भी हाल में पाकिस्‍तान नहीं जाएगी. वहीं, बीसीसीआई हाईब्रिड मॉडल पर भी ये टूर्नामेंट कराने के लिए तैयार नहीं है. ऐसे में बीसीसीआई इस साल एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू पर कराना चाहता है. एशिया कप 2022 की मेजबानी श्रीलंका को सौंपी गई थी, लेकिन राजनीतिक हालात ठीक नहीं होने की वजह से ये टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू यूएई में खेला गया था.

 

Trending news