IND vs PAK: 17 साल बाद क्रिकेट खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? बहरीन में इमर्जेंसी मीटिंग से आएगी बड़ी खबर
Advertisement

IND vs PAK: 17 साल बाद क्रिकेट खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? बहरीन में इमर्जेंसी मीटिंग से आएगी बड़ी खबर

India vs Pakistan: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी है. इस बीच बहरीन में इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई गई है जिसमें बीसीसीआई सचिव जय शाह हिस्सा लेने पहुंचे हैं. 

ind vs pak

Asia Cup-2023 in Pakistan : धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी है. इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच 4 मैच खेले जाने हैं. इस बीच बहरीन से एक बहुत बड़ी खबर है कि वहां इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई गई है. इस अहम बैठक में बीसीसीआई सचिव जय शाह हिस्सा लेने पहुंचे हैं.  

एशिया कप-2023 को लेकर मीटिंग

जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की इमर्जेंसी मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए बहरीन पहुंचे हैं. यह बैठक पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी के अनुरोध पर बुलाई गई है. इसमें पाकिस्तान के एशिया कप मेजबानी अधिकार के भाग्य पर फैसला होगा. अगर बीसीसीआई के सूत्रों पर भरोसा किया जाए तो सितंबर में पाकिस्तान के एशिया कप की मेजबानी का कोई भी या बिलकुल मौका नहीं है.

पाकिस्तान से छिनेगी एशिया कप की मेजबानी?

ऐसा पक्के तौर पर माना जा रहा है कि पाकिस्तान से एशिया कप-2023 की मेजबानी छीनी जा सकती है. इस टूर्नामेंट को या तो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराए जाने और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मेजबानी अधिकार बरकरार रखने की उम्मीद है या फिर श्रीलंका दूसरा विकल्प हो सकता है. बीसीसीआई के सूत्रों ने इस मामले पर पीटीआई से कहा, ‘जय शाह इस समय एसीसी बैठक के लिए बहरीन में हैं. बीसीसीआई अपना पक्ष नहीं बदलेगा. हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे क्योंकि हमें सरकार से मंजूरी नहीं मिली है.’

2006 में आखिरी बार पाकिस्तान गई थी टीम इंडिया

भारतीय टीम ने साल 2005-06 में पाकिस्तान का दौरा किया था. दोनों देशों की टीमों के बीच तब 2 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले गए थे. समझा जा सकता है कि हाल में पेशावर में बम धमाके ने पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट टूर्नामेंट कराने के बारे में सुरक्षा चिंतायें बढ़ा दी हैं. पिछले साल दिसंबर में एसीसी चेयरमैन शाह ने महाद्वीपीय टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी कर दिया था और एशिया कप के स्थल का जिक्र नहीं किया गया था. इसके बाद पीसीबी चीफ नजम सेठी ने बीसीसीआई सचिव जय शाह पर एकतरफा फैसला करने का आरोप लगाया था. (PTI से इनपुट)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news